PM Narendra Modi Exclusive Interview says thank you to ABP news on Congress stopped Brahmos file case | PM Modi On ABP News: ब्रह्मोस की हुई चर्चा तो PM मोदी ने एबीपी से क्यों कहा

Date:


PM Modi On ABP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एबीपी न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कई मुद्दों को लेकर बातचीत की. पीएम मोदी से जब ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को लेकर सवाल किया गया तो जवाब देने से पहले पीएम मोदी ने एबीपी न्यूज को बधाई दे दी. उन्होंने कहा कि मैं बधाई हूं कि आपने ये सवाल उठाया. ब्रह्मोस के साथ जो हुआ, अगर ये न होता तो दुनिया में देश की लाखों-करोड़ों की ब्रह्मोस मिसाइल बिक जाती और, हम नए वर्जन बनाने की क्षमता में आ जाते.

हाल ही में एबीपी न्यूज ने ब्रह्मोस मिसाइल से जुड़ी फाइल को लेकर बड़ा खुलासा किया था. खुलासे में ये बताया गया था कि कैसे कांग्रेस पार्टी के कार्यकाल के दौरान ब्रह्मोस मिसाइल से जुड़ी फाइल्स को आगे बढ़ने में समय लग रहा था. उस खबर को भी पीएम मोदी ने रिट्वीट किया था. अब इंटरव्यू में भी पीएम मोदी ने एबीपी की तारीफ की है.

पीएम मोदी ने एबीपी न्यूज को दिए इंटरव्यू में बताया कि हमारे देश के अंदर विदेशों से हथियार लेने का बहुत बड़ा अंडरग्राउंड बिजनेस चल रहा था. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिमी देशों का एक ग्रुप बना हुआ था. इसलिए हमारी सेना कभी आत्मनिर्भर नहीं हो पाई. मैंने प्रधानमंत्री बनने के बाद हर साल 100 चीजों की लिस्ट बनवाता था और इन 100 चीजों पर रोक नहीं लगने देता था. पीएम मोदी ने कहा कि अब तक ये लिस्ट 300 तक पहुंच चुकी होगी. उन्होंने कहा आज हम एक लाख करोड़ की मैनुफैक्चुरिंग कर रहे हैं. इसके साथ ही हमने 21 हजार करोड़ का एक्सपोर्ट किया है.

दुनियाभर में बढ़ रही ब्रह्मोस मिसाइल की मांग- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि इसका मतलब हुआ कि भारत में सामर्थ्य है. पीएम ने बताया कि ब्रह्मोस के साथ जो हुआ, अगर ये न हुआ होता. तो आज से 10 साल पहले दुनिया में भारत का लाखों करोड़ों का ब्रह्मोस मिसाइल बिक जाता. इसके साथ ही हम नए वर्जन के मिसाइल बनाने की क्षमता में आ जाते. पीएम मोदी ने कहा कि खैर मेरा कार्यकाल अलग है अब अच्छा हो रहा है. पीएम मोदी ने बताया कि आज पूरी दुनिया में ब्रह्मोस मिसाइल की मांग बढ़ रही है और हम सप्लाई करने के लिए अपनी चीजें भी बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘लव जिहाद शब्द पहली बार झारखंड में आया, यहां घुसपैठ सबसे बड़ी समस्या’, दुमका में बोले पीएम मोदी


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related