28.1 C
Delhi
Saturday, September 23, 2023

Opposition Alliance INDIA Next Meeting In Mumbai May Held In September


Opposition Parties Mumbai Meeting: विपक्षी गठबंधन इंडिया (INDIA) की अगली बैठक की तारीख में बदलाव हो सकता है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के सूत्रों ने शनिवार (29 जुलाई) को बताया कि विपक्ष के 26 दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) की अगली बैठक मुंबई में अब 25 और 26 अगस्त की बजाय सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है.

पहले की निर्धारित तारीखों पर कुछ नेताओं ने अपने व्यस्त कार्यक्रमों का हवाला देते हुए उपलब्ध होने में असमर्थता जताई है. विपक्षी दलों की इससे पहले पटना और बेंगलुरु में मीटिंग हुई थी. मुंबई में तीसरी बैठक होगी जिसमें गठबंधन संयोजक के नाम, समन्वय समिति के गठन के अलावा कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. 

शरद पवार अगस्त में निकलेंगे महाराष्ट्र के दौरे पर

सूत्रों का कहना है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार अगस्त के मध्य से महाराष्ट्र के दौरे पर निकलेंगे और उन नेताओं में से हैं जो अगले महीने अनुपलब्ध रहेंगे. एनसीपी हाल ही में दो गुटों में बंट गई है. दूसरे गुट का नेतृत्व शरद पवार के भतीजे अजित पवार कर रहे हैं. 

बैठक के लिए तारीखों पर हो रहा विचार

मुंबई में इंडिया गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक के लिए 25-26 अगस्त की तारीखें अभी भी विचाराधीन हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए और तारीखों पर विचार कर रहे हैं जिनमें हर कोई उपलब्ध रहे. 

पटना और बेंगलुरु में हुई बैठकें

इससे पहले विपक्षी दलों की पहली बैठक 23 जून को पटना में हुई थी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मीटिंग की मेजबानी की थी. जबकि दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में आयोजित की गई थी और इसकी मेजबानी कांग्रेस ने की थी. बेंगलुरु में विपक्ष के 26 दलों ने अपने महागठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (इंडिया) रखने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- 

Assam: ‘रोहिंग्या घुसपैठ असम के लिए खतरा नहीं, लेकिन देश के लिए…’, अवैध प्रवासियों पर हिमंत बिस्वा सरमा ने क्या कुछ कहा?


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

796FansLike
1,191FollowersFollow
124SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

- Advertisement -