Maharashtra NCP Political Crisis What Did Congress KC Venugopal Jairam Ramesh Ashok Gehlot Say On Ajit Pawar Join NDA

Date:


NCP Political Crisis: महाराष्ट्र में अजित पवार के नेतृत्व में हुई बगावत ने एनसीपी चीफ शरद पवार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. शिंदे सरकार में अजित पवार के डिप्टी सीएम बनने से पूरे देश में सियासी हलचल पैदा हो गई है. इस बीच अब देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की ओर से बीजेपी को निशाने पर लिया जा रहा है. कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल से लेकर पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी का डर्टी ट्रिक्स विभाग जोर-शोर से काम कर रहा है. वहीं कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह साफ है कि BJP की वॉशिंग मशीन ने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है. इसके साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र में आज जो राजनीतिक घटनाक्रम हुआ है वो दिखाता है कि धनबल एवं केंद्रीय एजेंसियों के दम पर बीजेपी विपक्षी पार्टियों को खत्म कर देना चाहती है. 

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने क्या कहा?
कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह वैध रूप से चुनी गई सरकार नहीं है, बल्कि ईडी-सुविधा प्राप्त सत्ता हथियाने वाली सरकार है. उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र सरकार भ्रष्टाचार और पाप की उपज है. जनता ने महाराष्ट्र के गद्दार, भ्रष्ट और समझौतावादी नेताओं को अच्छी तरह से पहचान लिया है और अगले चुनाव में उनमें से प्रत्येक को उनके जीवनकाल का सबक सिखाया जाएगा.”

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट के जरिए बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 29 जून को पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार पर बात की थी. ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने वॉशिंग मशीन चालू कर दी और ये नेता इस शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब बिल्कुल साफ हो गए हैं. 

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने क्या कहा?
कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने महाराष्ट्र की घटना पर कहा, “यह साफ है कि BJP की वॉशिंग मशीन ने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है. आज महाराष्ट्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल हुए नेताओं में से कई पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे थे. ED, CBI और इनकम टैक्स के अधिकारी उनके पीछे पड़े थे. अब उन सभी को क्लीन चिट मिल गई है.” उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को बीजेपी के चंगुल से मुक्त कराने के लिए कांग्रेस अपनी कोशिशें और तेज करेगी.

सीएम अशोक गहलोत ने क्या कुछ कहा?
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि महाराष्ट्र में जो राजनीतिक घटनाक्रम हुआ है इसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है. उन्होंने कहा, “कल तक अजीत पंवार सहित जिन नेताओं पर बीजेपी भ्रष्टाचार के आरोप लगाती थी उन सभी को मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया.” उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्षी पार्टियों के एक साथ आने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही घबरायी हुई है जिसके कारण केन्द्रीय एजेंसियों से दबाव डालकर क्षेत्रीय दलों को तोड़ रही है.  

सीएम गहलोत ने कहा,”बीजेपी कितना भी कुप्रयास कर ले, जनता ने तय कर लिया है कि लोकतंत्र की हत्या के इन प्रयासों को नाकाम कर समय आने पर अनुकूल जवाब देगी.” इसके साथ ही कांग्रेस नेताओं में राहुल गांधी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इस सियासी उलटफेर पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से बात की और उन्हें समर्थन दिया.

ये भी पढ़ें- Maharashtra NCP Crisis: इस बार क्यों मुमकिन नहीं शरद पवार का अपने भतीजे को मना पाना? अब अजित की घर वापसी होगी मुश्किल


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related