Lok Sabha Elections 2024 PM Modi Reaction On Nana Patole Remarks On President Murmu Ram Mandir Says Do Such People Have Right To be in Indian Politics | Lok Sabha Elections 2024: नाना पटोले का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित बयान, PM मोदी बोले

Date:


PM Modi Nana Patole Remarks: महाराष्ट्र कांग्रेस के चीफ नाना पटोले की राम मंदिर वाली टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (11 मई) को एक चुनावी सभा में पलटवार करते हुए जनता से पूछा कि क्या ऐसे लोगों को भारतीय राजनीति में अधिकार है? उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के राम मंदिर दौरे पर के बाद नाना पटोले कहते हैं कि राम मंदिर को गंगाजल से धोया जाएगा. ये तो आदिवासियों का अपमान है.

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “हमारी राष्ट्रपति, द्रौपदी मुर्मू कुछ दिन पहले अयोध्या में राम मंदिर गईं और रामलला से देश की उन्नति की कामना की. उनके जाने के एक दिन बाद कांग्रेस पार्टी के एक बड़े नेता ने कहा कि हम गंगाजल से राम मंदिर को पवित्र करेंगे. ऐसे लोगों को राजनीति में रहने का अधिकार है क्या?”

‘कांग्रेस पार्टी की जमानत जब्त होनी चाहिए’

उन्होंने आगे कहा, “मैं चाहता हूं कि जिस कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया उसकी सभी सीटों पर जमानत जब्त हो जाए. ये देश का अपमान है, आदिवासी समाज का अपमान है और ये हमारी माताओं बहनों का अपमान है.”   

‘कांग्रेस संविधान बदलना चाहती है’

पीएम मोदी ने आगे दावा किया कि कांग्रेस पार्टी संविधान में बदलाव करना चाहती है. उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी संविधान में बदलाव करके एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को अपने वोट बैंक को देना चाहती है. हमारे संविधान की गार्जियन आदिवासी समाज से हैं और आपका प्रधानमंत्री ओबीसी है. मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि कोई भी आपके अधिकार नहीं छीन सकता.”

राहुल गांधी पर पीएम मोदी का निशाना

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, “शहजादे जो संविधान को सिर पर रखकर नाच रहे हैं… मनमोहन सिंह की कैबिनेट ने जब फैसला किया तो शहजादे ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और उन्होंने उस फैसले को दो हिस्सों में फाड़ दिया. वो फटा हुआ हिस्सा कागज का टुकड़ा नहीं बल्कि संविधान था.”  

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: केजरीवाल ने अगले पीएम को लेकर की भविष्यवाणी, बीजेपी का पलटवार, बोली- ये उनकी शराब का असर


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related