Lok Sabha Elections 2024 Phase Six Polling Congress Salman Khurshid attacked BJP predict how much seat bjp will win

Date:


Lok Sabha Elections 2024 Latest News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने अमित शाह के उस दावे को भी गलत बताया है जिसमें उन्होंने 6 चरणों में 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया था.

सलमान खुर्शीद ने कहा कि अब वह यह नहीं कह सकते कि हम 200 पर आ गए हैं, इसलिए वह 300 पार की बात ही कहेंगे, लेकिन अब वह 400 की बात नहीं कर रहे हैं. खुर्शीद ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 400 पार का नारा दिया था, लेकिन अब वह यह नहीं कह रहे हैं कि उन्हें 400 मिलेंगे.

‘अब बीजेपी भी मान रही है कि इस बार कांटे की लड़ाई है’

सलमान खुर्शीद यहीं नहीं रुके. उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि अब उनका पूरा ध्यान इस बात पर है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो क्या होगा. यानी इसका मतलब ये है कि अब वह (बीजेपी वाले) मान रहे हैं कि इस बार कांटे की लड़ाई है.

अमित शाह ने 5 चरण में ही 300 पार का किया था दावा

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि सरकार बनाने के लिए हमारे पास पहले पांच चरणों में ही बहुमत का आंकड़ा मिल चुका है. हम 300 से 310 के बीच में हैं. इसमें छठा चरण शामिल नहीं है… हम आरामदायक स्थिति में हैं. इस बार हम 10 साल के ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल के शक्तिशाली सकारात्मक एजेंडे के साथ लोगों के बीच गए थे.

I.N.D.I.A गठबंधन लगातार कर रहा जीत का दावा

दरअसल, I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल कांग्रेस, सपा और अन्य दल लगातार दावा कर रहे हैं कि 4 जून को एनडीए की हार होगी और इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी. कांग्रेस के कई नेता यह दावा कर चुके हैं. कांग्रेस के नेता और चंडीगढ़ लोकसभा सीट से उम्मीदवार मनीष तिवारी ने रविवार को एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा, ” बीजेपी 150 से ऊपर नहीं जाएगी और इस बार 4 जून को I.N.D.I.A अलायंस ही सरकार बनाएगी. खरगे जी अनुभवी नेता हैं, वो समझ रहे हैं कि इस बार I.N.D.I.A अलायंस सरकार बना सकती है. इसलिए गठबंधन के पार्टनर्स की मीटिंग बुलाई गई है.”

ये भी पढ़ें

Lok Sabha Elections: 2019 में 429 पर लड़ी तो 52 सीटें जीती थी कांग्रेस! खरगे ने 300 पार का किया दावा, जानें इसमें कितना दम




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

US-based VC Fund General Catalyst acquires Venture Highway in India push

Representative AI Image (Credit: Lexica) MUMBAI: US-based...

Predicted playing XIs, live streaming particulars, weather and pitch report

Check out the live streaming particulars for match...

Indian players are sporting black armbands in Super 8 clash vs Afghanistan, here’s why

Team India are carrying black armbands in the...