Lok Sabha Elections 2024 Mamata Banerjee says TMC not allow NRC CAA in West Bengal claims BJP Terrible Conspiracy

Date:


Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर 24 परगना के बनगांव में एक चुनावी सभा को संबोधित कर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने सीएए-एनआरसी को एक साजिश बताया. उन्होने कहा कि पीएम मोदी फिर आ गए तो भारत में चुनाव नहीं होंगे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ”मैं एनआरसी की अनुमति नहीं दूंगी. असम में 19 लाख हिंदू बंगालियों के नामों को सूची से हटा दिया गया है. अगर वे मुझसे मेरे माता-पिता के प्रमाणपत्र के लिए पूछते हैं तो मैं उनका जन्मदिन भी नहीं जानती, मुझे कहां से प्रमाणपत्र मिलेगा. अगर वे आपसे 50 साल पहले के एक सर्टिफिकेट लाने के लिए कहते हैं तो आपको पहले बीजेपी उम्मीदवारों को सीएए के आवेदन करने के लिए कहना चाहिए. आप आवेदन क्यों नहीं कर रहे हैं, क्योंकि आप एक विदेशी बन जाएंगे? अगर वे ही आवेदन नहीं करेंगे, तो तुम क्यों आवेदन करोगे”

ममता बनर्जी ने CAA-NRC को बताया साजिश

ममता बनर्जी ने सीएए-एनआरसी को एक साजिश बताया. उन्होंने कहा, ”यह एक भयानक साजिश (सीएए-एनआरसी) है. एक और साजिश रची गई है और वह है समान नागरिक संहिता (यूसीसी), जिसमें अल्पसंख्यक, एससी -एसटी, ओबीसी और आदिवासियों का कोई अस्तित्व नहीं रहेगा. हिंदुओं का भी कोई अस्तित्व नहीं रहेगा और सिर्फ वन नेशन-वन पॉलिटिकल पार्टी लीडर रह जाएगा. अगर पीएम मोदी फिर आए तो भारत में चुनाव नहीं होंगे, भारत का संविधान खत्म कर दिया जाएगा, इतिहास और भूगोल बदल दिया जाएगा.”

ममता बनर्जी ने I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर किया ये दावा

ममता बनर्जी ने कहा कि दीदी केंद्र में I.N.D.I.A गठबंधन को पावर में लाएगी, हम यहां पश्चिम बंगाल से मदद करेंगे. हम सभी पार्टी को मिलाकर I.N.D.I.A गठबंधन ही जीतेगी. कल तक हमारे पास जो हिसाब है, उसमें बीजेपी 190-195 सीटें और I.N.D.I.A गठबंधन को अब तक की संख्या में 315 सीटें मिलेंगी. मोदी नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मुस्लिम महिलाओं का बुर्का उठाकर चेहरे देखने पर अब सामने आई माधवी लता की सफाई, जानें क्या कहा




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

PM Modi reached Kanyakumari as Lok Sabha Election 2024 campaign ended reached at Bhagavathi Amman Temple

'इन चार राज्यों में कांग्रेस चौंकाने वाली है,'...

PM Modi reached Kanyakumari as Lok Sabha Election 2024 campaign ended reached at Bhagavathi Amman Temple

'इन चार राज्यों में कांग्रेस चौंकाने वाली है,'...