Lok Sabha Elections 2024 Congress Rahul Gandhi slams NDA PM Narendra Modi via calling him Papa of Propaganda on BJP War rukwa di video ad | Lok Sabha Elections 2024: BJP के वॉर रुकवा दिया वाले एड पर राहुल गांधी का तंज

Date:


Rahul Gandhi on Narendra Modi: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ‘वॉर रुकवा दिया’ वाले एडवर्टाइजमेंट (विज्ञापन) को लेकर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा है. मंगलवार (दो अप्रैल, 2024) को उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसा और दावा किया कि इस बार के इलेक्शन में प्रोपगैंडा के पापा की दाल नहीं गलने वाली है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए कहा, “आज एक युवा ने मुझे यह वीडियो भेजा! अब भ्रम और भय का जाल तोड़ कर सच्चाई सामने आ रही है. अबकी बार ‘प्रोपेगैंडा के पापा’ की दाल नहीं गलने वाली है. जनता खुद उन्हें आईना दिखाने को तैयार बैठी है.”

राहुल गांधी ने शेयर किया दूसरा VIDEO

केरल के वायनाड से कांग्रेस के सांसद की ओर से एक्स पोस्ट में जो वीडियो शेयर किया गया था, उसमें एक लड़की पीएम मोदी की चुटकी लेते हुए कहती नजर आई, “वॉर रुकवा दी…वह हमें नौकरी क्यों नहीं देते हैं?” आगे इस युवती से पूछा गया कि लेकिन इमेज तो ऐसी ही बन रही है कि पीएम मोदी ने जंग रुकवा दी थी? इस पर लड़की बोली- अरे, सब प्रोपगैंडा है. इलेक्टोरल का पैसा है. कहीं तो इस्तेमाल होगा. किसी एक्टर को उठाकर बेटी बना देंगे और कहलवाएंगे कि वॉर रुकवा दिया. पीएम मणिपुर के दंगे क्यों नहीं रुकवाते हैं और लद्दाख की ओर क्यों नहीं देखते हैं? 

BJP के वॉर रुकवा दिया वाले एड में क्या है?

यह तो साफ नहीं हो पाया कि पीएम मोदी को लेकर इस लड़की का वीडियो कब और कहां का है लेकिन यह वीडियो बीजेपी की उस प्रचार आधारित क्लिप के बाद आया, जिसमें एक लड़की युद्ध ग्रस्त देश से सुरक्षित भारत लाए जाने के बाद दिखाई गई थी और वह उसका श्रेय नरेंद्र मोदी को देते हुए नजर आई थी. एक मिनट के इस वीडियो को पीएम नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से भी शेयर किया गया था. यूट्यूब पर इस विज्ञापन को शेयर करते हुए लिखा गया था- सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित है, क्योंकि वे ‘मोदी का परिवार’ हैं. देखिए पूरा वीडियोः 

BJP के वीडियो में किसी देश का नाम नहीं पर…

बीजेपी की ओर से हाल ही में इस विज्ञापन में दावा किया गया था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने “एक जंग को रुकवाया है” और उन्हीं के प्रयासों से वहां फंसे भारतीयों वापस हिंदुस्तान लाए जा सके. वैसे, बीजेपी की ओर से जारी किए गए वीडियो में किसी जंग का जिक्र नहीं किया गया था लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने बीजेपी के इस दावे के बीच समानताएं ढूंढीं कि पीएम मोदी ने फंसे हुए भारतीय छात्रों को सुरक्षित मार्ग मुहैया कराने के लिए रूस-यूक्रेन युद्ध को कुछ समय के लिए रोक दिया था.

यह भी पढ़िएः केंद्र के कामकाज से खफा है हरियाणा! इस सर्वे ने बढ़ा दी है NDA की टेंशन


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related