Lok Sabha Elections 2024 BJP sponsors opinion polls dont believe these surveys says West Bengal CM Mamata Banerjee | Lok Sabha Elections 2024: ममता बनर्जी ने ओपिनियन पोल पर उठाए सवाल, बोलीं

Date:


Mamata Banerjee On Opinion Polls: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कराए गए सर्वे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (20 अप्रैल) को सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि ओपिनियन पोल भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रायोजित होते हैं. उन्होंने लोगों से इन सर्वेक्षणों पर विश्वास न करने को कहा.

टीएमसी प्रमुख ने शनिवार को मालदा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,“किसी भी चुनाव सर्वेक्षण पर विश्वास न करें. ये सभी बीजेपी द्वारा प्रायोजित हैं. विधानसभा चुनाव में उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी, पर ऐसा नहीं हुआ. इस बार भी बीजेपी पश्चिम बंगाल में सफल नहीं होगी.”

I.N.D.I.A गठबंधन पर क्या बोलीं ममता बनर्जी?

विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का इंडिया ब्लॉक के साथ कोई गठबंधन नहीं है. उन्होंने कहा, “मैंने इंडिया ब्लॉक के निर्माण में मुख्य भूमिका निभाई लेकिन पश्चिम बंगाल में, मैंने बीजेपी, कांग्रेस और सीपीआई-एम को हाथ मिलाते देखा. आपको यहां उनमें से किसी को वोट नहीं देना चाहिए.” साथ ही उन्होंने सात चरण के लंबे चुनाव को एक विशेष राजनीतिक दल को लाभ पहुंचाने की साजिश करार दिया. 

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने दावा किया कि कांग्रेस और सीपीआई-एम बंगाल में विपक्षी I.N.D.I.A ब्लॉक के घटक नहीं हैं. मुख्यमंत्री ममता ने मुर्शिदाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,“बंगाल में, कांग्रेस और सीपीआई-एम का बीजेपी के साथ गुप्त समझौता है. वे राज्य में I.N.D.I.A ब्लॉक के घटक नहीं हैं. इसलिए पश्चिम बंगाल में उन्हें वोट देने का मतलब अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी की मदद करना है.”

‘ईद पर जो घर आए हैं वो वोट डालकर ही जाएं’

सीएम बनर्जी ने ईद के लिए घर आए अल्पसंख्यक समुदाय के प्रवासी कामगारों से भी अपील की कि वे मतदान के बाद ही प्रदेश से बाहर जाएं. मुख्यमंत्री ने दावा किया,“जो प्रवासी श्रमिक रमजान में घर आए थे, उन्हें मतदान के बाद ही राज्य से बाहर जाना चाहिए. अगर आप वोट नहीं डालेंगे तो आपका नाम आधार सूची से हटा दिया जाएगा और एनआरसी व सीएए की सूची में डाल दिया जाएगा.”

ये भी पढ़ें: DD News Logo: ‘अवैध-अनैतिक’, डीडी न्यूज के लोगो बदलने पर बोलीं ममता बनर्जी, बीजेपी ने किया पलटवार


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Submit just 3 documents on company portal to energise your connection in 7 days : Tata Power

(*3*)MUMBAI: Tata Power has launched a completely digitalised...

PM Modi Live Updates Narendra Modi Exclusive Interview Live Highlights Lok Sabha Election 2024 ABP News

एबीपी न्यूज़ के इस धमाकेदार इंटरव्यू में प्रधानमंत्री...

Hiranandani Upscale School Hosts ‘The Biennale’

From fascinating dance performances to enchanting folks songs,...

Former Pakistan PM Nawaz Sharif elected unopposed as PML-N president after 6 years

The three-time former PM had misplaced his publish...