Lok Sabha Elections 2024 BJP Government will form in Himachal Pradesh with Central Govt on 4 June claims Jairam Thakur | Lok Sabha Elections 2024: चार जून को एक नहीं दो सरकारें बनेंगी

Date:


Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है. बीजेपी त्रिदेव सम्मेलन के दौरान उन्होंने 4 जून, 2024 को केंद्र के साथ राज्य में बीजेपी सरकार बनाने का दावा किया. गृह क्षेत्र सराज के थुनाग में आयोजित सम्मेलन में वह बोले कि यह मात्र लोकसभा नहीं, हिमाचल में नई सरकार चुनने का भी अवसर है. हिमाचल की जनता आने वाले 4 जून को एक नहीं 2 सरकारें चुनने जा रही है. ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जनता 14 महीनों की सरकार को चलता कर नई सरकार चुनेगी.

जयराम ठाकुर की ओर से कहा गया- मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार बचाने के लिए जितना मर्जी जोर लगा लें लेकिन ये झूठी सरकार टिकने वाली नहीं है, क्योंकि एक माह पहले ही यह कांग्रेस सरकार बहुमत खो चुकी है. ये मात्र लोकसभा नहीं हिमाचल में नई सरकार चुनने का भी अवसर है. राज्यसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू के कारण ही ये परिस्थितियां बनी हैं क्योंकि उनके कामकाज के तौर तरीकों से न उनके विधायक खुश हैं और न कांग्रेस संगठन. कांग्रेस के लोग ही उनके काम पर सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में कांग्रेसी नेता भाजपा को दोष देना बंद करें. 

“प्रतिभा सिंह चुनाव लड़ने से भाग रहीं…”

नेता प्रतिपक्ष के मुताबिक, “मुख्यमंत्री के कारण कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ही चुनाव लड़ने से दूर भाग रही हैं. कह रही हैं कि काम न होने से कार्यकर्ता नाराज हैं. उनके कैबिनेट सहयोगी ही इस सरकार से परेशान हैं और रोते हुए कैबिनेट से बाहर भाग रहे हैं. विधायकों को जेड प्लस सुरक्षा दे रखी हैं ताकि वे कहीं भाग न जाएं. राज्यसभा चुनाव के बाद विधानसभा अध्यक्ष को इस पूरे मामले में तटस्थ रहना चाहिए था और ऐसी हम उम्मीद करते थे लेकिन अब तो हद हो गई है कि 3 निर्दलीय विधायकों ने भी इस सरकार के दमन से तंग आकर एक सप्ताह पहले सदस्यता से इस्तीफा दे दिया लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने उसे स्वीकार नहीं किया है.”

बोले जयराम ठाकुर- हम जीतेंगे ये लड़ाई

बीजेपी नेता बोले- अब पता चला कि सरकार बचाने के लिए वे विदेश भाग गए हैं, जबकि इधर निर्दलीय विधायक इस्तीफे स्वीकार होने की राह देख रहे हैं. हम न्यायालय में इस मामले को ले जा रहे हैं. लोकतंत्र में ऐसा करना सही नहीं है. विधायक इच्छा से सदस्यता छोड़ रहे हैं, जब उन्हें लगा कि ये सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार और राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से मामले दर्ज कर प्रताड़ित करने पर तुली हुई है. ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है. अब ये लड़ाई हम लड़कर जीतेंगे.

नरेंद्र मोदी का PM बनना दीवार पर लिखी इबारत

जयराम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं से कहा, “एक दशक में हुए ऐतिहासिक कार्यों के आधार पर कह सकता हूं कि कोई ताकत ऐसी नहीं है जो नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से रोक सके. ये दीवार पर लिखी इबारत है. सराज बीजेपी के कार्यकर्ता समर्पण भाव के साथ बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल करने की क्षमता रखते हैं. मेरी गैर मौजूदगी में भी मेरे कार्यकर्ता अपेक्षा से अधिक कार्य करके दिखाते हैं. मुझे विश्वास है कि सराज बीजेपी का पूरा परिवार आगामी लोकसभा चुनाव में भी पार्टी की जीत के लिए अहम भूमिका निभाएगा.”

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: मतदान के समय बरते ये सावधानियां, ऐसे यूज करें EVM


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related