Lok Sabha Election 2024 PM Modi Addresses Huge Rally In Meerut Slams Congress INDIA Alliance Mentioning Kachchatheevu Island

Date:


PM Modi Meerut Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (31 मार्च) को उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक विशाल रैली करके अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर विपक्ष को घेरा. उन्होंने कच्चाथीवू द्वीप का जिक्र कर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा.

पीएम मोदी ने कहा, ”मेरठ की इस धरती का देश की अखंडता और एकता से बड़ा रिश्ता रहा है. ये स्वतंत्रता सेनानी वीर मंगल पांडे की कर्मभूमि है… शौर्य की इस धरती से आज मैं पूरे देश को बताना चाहता हूं कि कैसे कांग्रेस और इंडी अलायंस देश की अखंडता और देश की एकता को तोड़ते रहे हैं. आज ही कांग्रेस का एक और देश विरोधी कारनामा देश के सामने आया है. तमिलनाडु में भारत के समुद्री तट से कुछ दूर, कुछ किलोमीटर दूरी पर श्रीलंका और तमिलनाडु के बीच में समुंदर में एक टापू है, एक द्वीप है कच्चाथीवू. अलग-अलग नाम भी लोग बोलते हैं.”

कांग्रेस ने मां भारती का एक अंग काट दिया- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”ये द्वीप सुरक्षा की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है. देश आजाद हुआ तब हमारे पास था और ये हमारे भारत का अभिन्न अंग रहा है लेकिन कांग्रेस ने चार-पांच दशक पहले कह दिया कि ये द्वीप तो गैर-जरूरी है, फालतू है, यहां तो कुछ होता ही नहीं है और ये कहते हुए मां भारती का अंग आजाद भारत में ये कांग्रेस के लोगों ने, इंडी अलायंस के साथियों ने मां भारती का एक अंग काट दिया और भारत से अलग कर दिया. देश कांग्रेस के रवैये की कीमत आज तक चुका रहा है.”

‘चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का सौभाग्य हमारी सरकार को मिला’

पीएम मोदी ने कहा, ”मेरठ क्रांति और क्रांतिवीरों की धरती है, इस धरती पर बाबा औगड़नाथ का आशिर्वाद है, इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत दिए हैं, हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला. मैं चौधरी साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.” 

उन्होंने कहा, ”मेरठ की इस धरती के साथ मेरा कुछ अलग ही रिश्ता है. आपको याद होगा 2014 में और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत यहीं मेरठ से की थी. अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है.”

‘2024 का चुनाव सिर्फ एक सरकार बनाने का नहीं है…’

पीएम मोदी ने कहा, ”2024 का चुनाव सिर्फ एक सरकार बनाने का चुनाव नहीं है… 2024 का चुनाव विकसित भारत बनाने के लिए है. 2024 का जनादेश भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाएगा. मैं आपको याद कराना चाहता हूं, जब भारत दुनिया में 11वे नंबर की अर्थव्यवस्था था तो भारत में चारों तरफ गरीबी थी. जब भारत पांचवें नंबर पर पहुंचा तो 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बहार निकलने में सफल हुए. और मैं आपको गारंटी देता हूं, जब भारत दुनिया में नंबर तीन पर पहुंचेगा तो देश में गरीबी तो दूर होगी ही लेकिन साथ-साथ एक सामर्थ्यवान, सशक्त, मध्यमवर्ग देश को नई ऊर्जा देता होगा.”

‘आज पूरा देश कह रहा है- तीसरी बार मोदी सरकार’

पीएम मोदी ने कहा, ”आज पूरा देश कह रहा है, तीसरी बार मोदी सरकार. चार जून 400 पार. मैंने लाल किले से कहा था यही समय है, सही समय है. भारत का समय आ गया है, भारत चल पड़ा है, आज भारत में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर बन रहा है. आज भारत इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर अभूतपूर्व निवेश कर रहा है. आज हर सेक्टर में नौजवानों के लिए अनगिनत नए अवसर बन रहे हैं, आज देश की नारी शक्ति नए संकल्पों के साथ आगे आ रही है. आज भारत के साख दुनियाभर में नई ऊंचाई पर है. इतना ही नहीं, पूरी दुनिया भारत को भरोसे से देख रही है.”

पीएम मोदी ने कहा, ”हमारी सरकार भी तीसरे कार्यकाल की तैयारी में अभी से जुट गई है, हम आने वाले पांच साल का रोडमैप बना रहे हैं, नई सरकार बनने के बाद पहले 100 दिनों में हमें कौन-कौन से बड़े फैसले लेने हैं, इस पर तेजी से काम चल रहा. पिछले 10 वर्षों में विकास का जो मोमेंटम बना वो अब और तेजी से आगे बढ़ेगा. इन 10 वर्षों में तो आपने विकास का ट्रेलर ही देखा है, अभी तो हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”मोदी को आज की पीढ़ी के साथ ही आने वाली पीढ़ियों की भी चिंता है. देश की आने वाली पीढ़ियों को पुरानी चुनौतियों में अपनी ऊर्जा न खपानी पड़े, मैं इसके लिए काम कर रहा हूं. एनडीए सरकार के 10 साल का रिपोर्ट कार्ड आपके सामने है. इन 10 साल में ऐसे अनेक काम हुए हैं जिनको पहले असंभव मान लिया गया था.”

पीएम मोदी ने कहा, ”अब आप देखिए अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर बनेगा, ये लोगों को असंभव लगता था, लेकिन राम मंदिर भी बना है और हर रोज वहां लाखो लोग दर्शन के लिए भी जा रहे हैं. आपने देखा है ब्रज में कान्हा और राधा तो हर बार की तरह होली खेले ही, इस बार अवध में रामलला ने भी खूब होली खेली.”

‘भ्रष्टाचार के खिलाफ शुरू की बड़ी लड़ाई’

पीएम मोदी ने कहा, ”बीते 10 वर्षों में देश ने देखा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कितनी बड़ी लड़ाई हमने शुरू की है. हमने सुनिश्चित किया है गरीब का पैसा बीच में कोई और न हड़प पाए. हमारी सरकार ने कागजों से 10 करोड़ फर्जी लाभार्थी हटाए. आप हैरान हो जाएंगे, पहले ऐसी सरकार चलती थी, जिसका जन्म नहीं हुआ, ऐसे लोगों के नाम पर पैसे जाते थे. ऐसे 10 करोड़ नाम हटाने की मोदी ने हिम्मत की है और ऐसा करके हमने आपके, देशवासियों के पौने तीन लाख करोड़ रुपये गलत हाथों में जाने से बचाए हैं लेकिन मैं भ्रष्टाचार पर कार्रवाई कर रहा हूं, इससे कुछ लोग बौखला गए हैं, वो अपना आपा खो बैठे हैं और मेरे प्यारे देशवासियों मैं कहता हूं, मोदी की गारंटी कहती है, मोदी का मंत्र है भ्रष्टाचार हटाओ, वो कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ. ये चुनाव इन दो खेमों की लड़ाई है. एक खेमा एनडीए का जो भ्रष्टाचार हटाने के लिए मैदान में है, दूसरा वो खेमा जो भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए मैदान में है, फैसला आपको करना है…”

उन्होंने जनता से पूछा, ”क्या भ्रष्टाचारियों को बचाना है, भ्रष्टाचार जाना चाहिए कि नहीं जाना चाहिए.” उन्होंने कहा, ”और इसीलिए जब मोदी पूरी ताकत से भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है तो इन लोगों ने मिलकर एक इंडी गठबंधन भी बना लिया है. इनको लगता है कि मोदी इनसे डर जाएगा लेकिन मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है. भ्रष्टाचारियों से बचाने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं, उनके खिलाफ एक बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं और इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं. सुप्रीम कोर्ट तक जमानत नहीं मिल रही है और इसीलिए कई बड़े-बड़े भ्रष्टाचारियों को कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं.”

यह भी पढ़ें- INDIA Bloc Rally: ‘भगवान राम जब सत्य के लिए लड़े तो उनके पास सत्ता नहीं थी’, प्रियंका गांधी का रामलीला मैदान से केंद्र पर वार


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related