Lok Sabha Election 2024 BJP Win Prediction In Pilibhit Ghaziabad Badaun Sultanpur Seat Says TV9 Bharatvarsh Survey

Date:


Lok Sabha Election 2024Survey: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए रविवार को (24 मार्च) को 111 उम्मदवारों की सूची जारी की. इनमें उत्तर प्रदेश से 13 प्रत्याशियों के नाम भी शामिल हैं. पार्टी ने जहां पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी को सुल्तानपुर से दोबारा मौका दिया है, वहीं उनके बेटे और पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया है.

इससे पहले केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने पहली सूची में यूपी की 51सीट पर उम्मीदवार घोषित किए थे. पांचवीं सूची में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के 9 मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है. इनमें गाजियाबाद के सांसद व केंद्रीय मंत्री (सेवानिवृत्त जनरल) वीके सिंह और पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी शामिल हैं. 

इसके अलावा बरेली से संतोष गंगवार, कानपुर के सत्‍यदेव पचौरी, बदायूं डॉक्टर संघमित्रा मौर्य, बाराबंकी के उपेंद्र सिंह रावत, हाथरस (आरक्षित) के सांसद राजवीर सिंह दिलेर, बहराइच (आरक्षित) से अक्षयवर लाल गौड़ और मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल का टिकट भी काट दिया गया है. बताया जा रहा है कि इन सीट पर बीजेपी सांसदों की परफोर्मेंस ठीक नहीं थी.

गाजियाबाद में बीजेपी को बड़ी जीत का अनुमान
इस बीच टीवी9 भारतवर्ष ने गाजियाबाद, पीलीभीत और बदायूं की सीटों का सर्वे किया है. सर्वे में बीजेपी इन सभी सीटों पर जीतती नजर आ रही है. सर्वे के मुताबिक गाजियाबाद में बीजेपी बड़े अंतर से जीत सकती है. पिछले दो चुनाव में बीजेपी ने भारी अंतर से जीत दर्ज की थी.

पीलीभीत से भी बीजेपी के जीतने की उम्मीद
सर्वे में पीलीभीत सीट भी कांग्रेस के खाते में जाती दिखाई दे रही है. पिछले चुनाव में यहां से बीजेपी के बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. चुनाव में वरुण को 704,549 वोट मिले, जबकि हेमराज को 448,922 वोट मिले थे. इस बार बीजेपी ने यहां से जितिन प्रसाद को मैदान में उतारा है.

बदायूं सीट पर बीजेपी कर सकती है कब्जा
बीजेपी ने बदायूं लोकसभा सीट से संघमित्रा का टिकट काट दिया है. उनकी जगह पार्टी ने दुर्विजय सिंह शाक्य पर दांव खेला है. सर्वे के मुताबिक इस सीट पर एक बार फिर बीजेपी कब्जा कर सकती है.  2019 में बीजेपी की प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य ने सपा प्रत्याशी और सांसद धर्मेंद्र यादव को बेहद कड़े मुकाबले में हराया था.

यह भी पढ़ें- TV9 Bharatvarsh opinion ballot: न बीजेपी का धमाल, कांग्रेस-अकाली का सूपड़ा साफ, पंजाब में फिर कौन करेगा कमाल, सर्वे ने खोला राज


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related