Jammu Kashmir Shopian Anantnag Terrorist Attack BJP Former Sarpanch Killed Tourist Couple Injured Latest Updates

Date:


Jammu-Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों की कायराना हरकत देखने को मिली है. आतंकियों ने शनिवार (18 मई) को दो अलग-अलग घटनाओं में केंद्रशासित प्रदेश के शोपियां और अनंतनाग जिलों में बीजेपी के पूर्व सरपंच और घूमने आए एक कपल को निशाना बनाया. दहशतगर्दों ने आतंकी घटनाओं को ऐसे वक्त में अंजाम दिया है, जब अनंतनाग-राजौरी सीट के लिए चुनाव प्रचार हो रहे हैं. यहां 20 मई को वोटिंग होनी है.

शोपियां में पहली आतंकी घटना में दहशतगर्दों ने बीजेपी के पूर्व सरपंच ऐजाज शेख पर गोलियां बरसा दीं. ये हमला जिले के हिरपोरा में रात करीब 10.30 बजे अंजाम दिया गया. अस्पताल में इलाज के दौरान एजाज की मौत हो गई. वहीं, दक्षिण कश्मीर में पहलगाम के निकट अनंतनाग में आतंकवादियों ने खुले पर्यटक शिविर पर गोलीबारी की. इस हमले में राजस्थान का एक कपल घायल हो गया. जयपुर निवासी फराह और उनके पति तबरेज का फिलहाल इलाज चल रहा है.

वहीं, शोपियां में हुए आतंकी हमलों के बाद चश्मदीद भी सामने आए हैं, जिन्होंने बताया कि हमले के वक्त क्या हुआ. इस हमले को लेकर नेताओं में भी रोष है. उन्होंने आतंकियों की कायराना हरकत की निंदा की है. ऐसे में आइए जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकियों हमले से जुड़े अपडेट्स जानते हैं. 

बीजेपी के पूर्व सरपंच को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

शोपियां में पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इसमें उनके परिवार के सदस्य और गांव के लोग शामिल हुए. उनके घर के बाहर महिलाओं और बच्चों को रोते-बिलखते हुए भी देखा गया. 

अचानक आने लगी गोलियों की आवाज: चश्मदीद

पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख के रिश्तेदार इरफान अहमद शेख ने कहा, “रात करीब 10 बजे हमने गोली चलने की आवाज सुनी, लेकिन हमें नहीं पता था कि ये किसने चलाई और आवाज कहां से आई. 10-15 मिनट बाद उनकी (ऐजाज) मां ने कहा कि किसी ने उनके बेटे को गोली मार दी है. हमें नहीं पता कि गोली चलाने वाला कहां से आया और कहां गया. 10-15 मिनट के बाद, पुलिस और सेना यहां आई और हम उन्हें (एजाज अहमद शेख) अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.”

घर पर बैठे थे, तभी ऐजाज की दुख भरी खबर आई

ऐजाज अहमद के दोस्त वसीम ने बताया कि हम लोग घर पर बैठे हुए थे, तभी उन्हें गोली लगने की जानकारी हमें मिली. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम घर पर बैठे थे कि अचानक फोन आया कि पूर्व सरपंच के साथ ऐसी घटना हुई है. उन्होंने इस क्षेत्र में बहुत विकास किया है. जिसने भी यह किया है,गलत किया है. ये बेहद दुखी करने वाली घटना है.” 

आतंक यहां अभी भी मौजूद: फारुख अबदुल्ला

शोपियां और अनंतनाग में हुई आतंकी घटना पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारुख अबदुल्ला ने भी बयान दिया है. उन्होंने कहा, “यहां आतंकवाद अभी भी मौजूद है. चाहे वह (बीजेपी नेता और पूर्व सरपंच ऐजाज अहमद शेख) किसी भी पार्टी का हो. किसी को निशाना बनाया गया है. इसकी जांच होनी चाहिए कि उन्हें आतंकियों ने मारा या यहां के लोगों ने. किसी पर उंगलियां उठाने से पहले, इसकी तेजी से जांच होनी चाहिए. पहलगाम में भी पर्यटकों पर हमला हुआ. यह एक त्रासदी है, इसका असर हमारे पर्यटन उद्योग पर पड़ रहा है.”

ऐजाज के लिए मांगी गई थी सुरक्षा: बीजेपी

जम्मू-कश्मीर बीजेपी प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने कहा, “यह दुख की बात है कि पर्यटकों पर हमले हो रहे हैं और बीजेपी के एक पार्टी कार्यकर्ता ऐजाज अहमद की हत्या की गई. ये हमले श्रीनगर में भारी मतदान की वजह से पाकिस्तान और आतंकवादियों की हताशा का नतीजा है. आज कश्मीरी वोट देना चाहते हैं और उन्होंने आतंकवाद को नकार दिया है. वे मुख्यधारा की राजनीति में हिस्सा लेना चाहते हैं. वे संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल करके और लोकतंत्र के माध्यम से अपना प्रतिनिधि स्थापित करना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इस घटना के लिए प्रशासन भी जिम्मेदार है. कुछ दिन पहले बीजेपी ने डीसी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि उन्हें (ऐजाज अहमद) खतरा है. उन्होंने प्रशासन से उन्हें आवास मुहैया कराने को कहा था, लेकिन डीसी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया. मुझे लगता है कि ऐजाज साहब की हत्या के लिए डीसी जिम्मेदार हैं. आज हम इसके लिए श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन करेंगे. हम परसों डीसी ऑफिस का घेराव करेंगे और उनसे जवाब मांगेंगे.”

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी हमले, शोपियां में BJP के पूर्व सरपंच की हत्या, अनंतनाग में टूरिस्ट कपल घायल

 

 


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Indian players are sporting black armbands in Super 8 clash vs Afghanistan, here’s why

Team India are carrying black armbands in the...

Pakistan captain Babar Azam accused of ‘match-fixing’ due to…

Babar and his workforce have been beneath intense...

Over 1000 individuals, including 90 Indians, die in Mecca amid extreme heatwave

Due to the extreme heatwave, temperatures have mounted...