Jack Dorsey Interview | Jack Dorsey Interview: अमिल मालवीय ने जैक डोर्सी के दावे को वैश्विक राजनीतिक षड्यंत्र बताया, टाइमिंग को लेकर उठाए सवाल

Date:


Jack Dorsey On Indian Government: ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने भारत सरकार को लेकर सनसनीखेज दावा किया है. डोर्सी के दावे के बाद देश की सियासत में भूचाल आ गया है, जहां समूचा विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है तो वहीं सरकार और बीजेपी बचाव के मुद्रा में दिखाई दे रही है.

जैक डोर्सी के आरोपों पर बीजेपी नेता और आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए सभी आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि “जैक डोर्सी ने इसी तरह के आरोप हर उस देश पर लगाए हैं जहां वो अपना ऑपरेशन चला रहे थे. उनके इन आरोपों में अमेरिकी भी शामिल है और अमेरिकी कांग्रेस ने डोर्सी को अपने सामने चार बार पेश होने के लिए बुलाया है, क्योंकि प्रेसिडेंशियल चुनाव में ट्विटर की भूमिका संदिग्ध थी.” 

देश के कानून का पालन करना ही होगा- मालवीय

मालवीय ने कहा, “स्वाभाविक रूप से जब जैक डोर्सी ट्विटर के सीईओ थे तब ट्विटर कई देशों की संप्रभुता से ऊपर उठकर काम कर रहा था. वहां के कानूनों को मानने से मना कर रहा था. ऐसे समय में जब हिंदुस्तान में कानून-व्यवस्था की स्थिति थी तो कोई भी सरकार हो, वो चाहे हमारी हो या किसी और की हो… सरकार जो आगजनी और उन्माद फैला रहे हैं ऐसे किसी भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म और अकाउंट्स को बंद करने की हिदायत दे सकती है. ऐसे में ट्विटर हो चाहे कोई और उसको देश के कानून का पालन करना ही होगा.” 

‘डोर्सी झूठ बोल रहे हैं…’

अमित मालवीय ने कहा, जहां तक ट्विटर को बंद करने की बात है, उनपर रेड करने की बात है या उनके कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की बात है… ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. ये सब तथ्यहीन बयान है, डोर्सी झूठ बोल रहे हैं. इनका झूठ अमेरिका, इंग्लैंड ने पकड़ा और स्वाभाविक रूप से उनके बयान के टाइमिंग पर सवाल खड़े होते हैं.

राहुल गांधी को लेकर सवाल किए

उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी अमेरिका जाते हैं और ऐसे कई समूहों से मिलते हैं भारत के खिलाफ लामबंद हैं और समय-समय पर हिंदुस्तान को कमजोर करने का काम करते हैं. राहुल गांधी ऐसे लोगों से मिलते हैं जिनसे मीटिंग करने की डीटेल जनता के बीच नहीं है. ऐसे में ये सवाल खड़े करता है कि जैक डोर्सी का ये बयान कांग्रेस के टूल किट का हिस्सा है? उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस आने वाले लोकसभा चुनाव में इसी तरह के विदेशी ताकतों का इस्तेमाल करने वाली है? 

अमिल मालवीय ने इसे भारत की जनता के खिलाफ वैश्विक राजनीतिक षड्यंत्र करार दिया. उन्होंने कहा कि क्या कांग्रेस इन्हीं विदेशी ताकतों के दम पर लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार का हटाने का प्रयार कर रही है? हमने ये किसान आंदोलन और सीएए प्रदर्शनों के समय देखा.  

जैक डोर्सी दावा करते हुए कहा है कि किसान आंदोलन के दौरान भारत सरकार ने ट्विटर पर आलोचना करने वालों के अकाउंट सस्पेंड करने का दबाव बनाया था.    

ये भी पढ़ें: Bengal Panchayat Election: बंगाल पंचायत चुनाव में नहीं बढ़ेगी नामांकन की आखिरी तारीख, क्या बोला कलकत्ता हाई कोर्ट?


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related