India on Hardeep Nijjar Case said Canada informed about indian citizen arrested but no evidence shows to killing

Date:


Hardeep Nijjar Case: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड मामले में गिरफ्तार किए गए तीन भारतीयों को लेकर भारत सरकार ने जानकारी दी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जयसवाल ने बताया कि निज्जर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए तीनों भारतीयों के बारे में अधिकारियों को बताया गया था.

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, रणधीर जयसवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि तीन भारतीय नागरिकों की गिरफ्तारी के बारे में भारतीय अधिकारियों को बताया गया था, लेकिन इस मामले में अभी तक कोई विशिष्ट या प्रासंगिक सबूत उपलब्ध नहीं कराया गया है. उन्होंने कहा कि दोनों देश वर्तमान में खालिस्तान समर्थक तत्वों की गतिविधियों और कनाडा में भारतीय राजनयिकों के खिलाफ खतरे जैसे मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने क्या कहा?

जायसवाल ने कहा, “कनाडा ने हमें ये बताया कि जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वह भारतीय नागरिक हैं. इस मामले पर कोई औपचारिक संवाद भारतीय पक्ष के साथ नहीं हुआ है. न ही अबतक कोई ठोस सबूत दिए गए हैं. इसलिए आप हमारे इस विचार को समझेंगे कि मामले पर पहले से ही आकलन किया जा रहा है.” जयसवाल ने कहा कि भारत ने साफतौर पर कहा है कि अलगाववादियों, चरमपंथियों और हिंसा की वकालत करने वालों को कनाडा में राजनीतिक स्थान दिया गया है. 

तीन भारतीयों की हुई गिरफ्तारी

खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के आरोप में एडमॉन्टन में रहने वाले 22 वर्षीय करण बराड़, 22 वर्षीय कमलप्रीत सिंह और 28 वर्षीय करणप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है. तीनों भारतीय नागरिकों पर फर्स्ट-डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है. इस मामले में उन्हें अदालत में भी पेश किया जा चुका है. अगली सुनवाई 21 मई, 2024 को होगी.

यह भी पढ़ें- USCIRF Report: लोकसभा चुनाव के बीच अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट पर भड़का भारत, विदेश मंत्रालय ने सुनाई खरी-खोटी




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related