Gangster Lawrence Bishnoi In Involved in Salman Khan House Firing Sidhu Moose Wala Murder Jordan Choudhary Ajay Jaitpura See Full List ANN

Date:


Lawrence Bishnoi: अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोली चलवाने से लेकर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने की प्लानिंग सहित कई अपराधों की साजिश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में ही रची थी. सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग के समय लॉरेंस बिश्नोई गुजरात के साबरमती जेल में कैद था.

लॉरेंस बिश्नोई ने अपने बयान में बताया था कि साल 2017 में जब वो अजमेर जेल में कैद था तो तब उसने संपत नेहरा और भोला नाम के शूटर के साथ मिलकर बंबीहा गैंग के मेंबर लावी देवरा की हत्या की साजिश रची. ये साजुश लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गैंग मेंबर अमित गन्ना की साल 2016 में हुई हत्या का बदला लेने के लिए रची थी. इसके बाद फरीदकोट में लावी की हत्या कर दी गई. 

गैंगस्टर अजय जैतपुरिया की हत्या
साल 2017 में  जब  लॉरेंस बिश्नोई जोधपुर जेल में कैद था तो उसने अजय जैतपुरिया को मारने की प्लानिंग की. लॉरेंस का मानना था कि उसके पार्टनर अनिल बेल की हत्या अजय ने की. इस कारण अजय जैतपुरिया की संपत नेहरा, अक्षय पलरे, अंकित भादु, और प्रवीण नाम के शूटर ने मिलकर हत्या कर दी. 

जॉर्डन चौधरी की हत्या
साल 2018 में जब भरतपुर जेल में लॉरेंस बिश्नोई बंद था तो उसके गैंग मेंबर अंकित भादु को जॉर्डन की हत्या करनी थी. दोनों के बीच दुश्मनी थी और उस समय लॉरेंस बिश्नोई ने बंदूक का इंतेजाम कराया और फिर अक्षय भलवान, आकाश चौहान, राजेश दानिकर, प्रवीण दानिकर और शुभम ने जॉर्डन को मतेलगंज जिम में मार गिराया था. 

रणजीत सिंह उर्फ राणा की हत्या
साल 2020 में लॉरेंस बिश्नोई जब भरतपुर जेल में कैद तो तब उसे शक था कि गोल्डी बराड़ के भाई गुरलाल बराड़ की हत्या करने के आरोपी नीरज चस्का और मान को रणजीत ने पनाह दी थी. फिर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य पवन नेहरा, यशपाल सरपंच, सवन ज़ेडी, गुरिन्दल्पाल सिंह और बिट्टा अमृतसर ने मिलकर रणजीत की हत्या कर दी. 

काला जठेड़ी को पुलिस हिरासत से छुड़वाया
साल 2020 में जब लॉरेंस बिश्नोई भरतपुर जेल में कैद था तो तब उसने काला जठेड़ी को पुलिस कस्टडी से भगाने की प्लानिंग की.  इस दौरान लॉरेंस बिश्नोई के 15 लोगों को बंदूक दिलवाई और जब 8 पुलिसकर्मी काला को लेकर गुरुग्राम से फरीदाबाद कोर्ट सुनवाई के लिए ले जा रहे थे तो उस समय 15 लोगों ने पुलिस की गाड़ी रुकवाई. फिर हवाई फायरिंग कर काला जठेड़ी को पुलिस कस्टडी से निकाल लिया. 

गुरलाल भलवान की हत्या
साल 2020 में जब लॉरेंस बिश्नोई अजमेर की जेल में कैद था तो गुरलाल भलवान बिश्नोई बंबीहा गैंग का सदस्य था. बंबीहा गैंग ने गोल्डी बराड़ के भाई गुरलाल बराड़ की हत्या करवाई थी और इसके चलते बिश्नोई गैंग के शूटर ने लॉरेंस बिश्नोई की मदद से गुरलाल भलवान का मर्डर कर दिया था.

शामा की हत्या
साल 2021 में जब लॉरेंस बिश्नोई जयपुर की जेल में था तो तब उसने गोल्डी बराड़ की मदद से शामा की हत्या कराई, शामा बंबीहा गैंग के सदस्यों का करीबी था. 

राणा कंडोवालिया की हत्या
साल 2021 में जब लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल में था तो इस दौरान ही यहां जग्गू भगवानपुरिया भी कैद था. इस दौरान जग्गू ने लॉरेंस से उसके दुश्मन राणा की हत्या करने में मदद मांगी. इसके बाद लॉरेंस के कहने पर मोनू डागर, दीपक झज्झर, दीपांशु फैजाबाद और मंदीप तूफान ने राणा की हत्या कर दी. 

पेंटा की हत्या
साल 2021 में जब लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ जेल में कैद था तो उस समय उसका एसोसियेट मनप्रीत सिंह को पेंटा को मारना था, क्योंकि दोनों के बीच पुरानी दुश्मनी थी. इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर गोल्डी बराड़ की मदद से उसकी हत्या की गई. 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या
मार्च 2022 में लॉरेंस बिश्नोई को तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी सेल नंबर 8 में शिफ्ट किया और यहां पहले से ही संपत नेहरा, रोहित मोही, हाशिम बाबा, रिंकु गेंडा, सोनू खरखरी मौजूद थे.

लॉरेंस बिश्नोई ने इस दौरान इनके पास से छोटा चाइनीस फोन का इस्तेमाल कर अपने भाई अनमोल बिश्नोई को कॉल किया और सिद्धू मूसेवाला की हत्या का काम ख़त्म करने को कहा. इस दौरान बिश्नोई ने अपने भाई से गोल्डी से संपर्क करने को कहा.  13-14 मई को लॉरेंस बिश्नोई ने दीपक टीनू को फोन किया और उसने गोल्डी से कनेक्ट किया.

इस समय सिद्धू मूसेवाला की हत्या नहीं हुई थी और इस दौरान लॉरेंस बिश्नोई गोल्डी से बहस हो गई. इस दौरान गोल्डी ने कहा कि जब तक वो काम पूरा नहीं कर लेता तब तक वो संपर्क नहीं करेगा. फिर 29 मई की शाम को सतवीर सैम नाम के लॉरेंस के दोस्त ने कॉल किया और सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जानकारी दी. 

ये भी पढ़ें- Goldy Brar Gang Members Arrested: 7 राज्यों में बड़ा ऑपरेशन, गोल्डी बराड़ और बिश्नोई गैंग के 10 सदस्य गिरफ्तार


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related