Fearless Criminal In Capital 2 Women Murder In 24 Hours Delhi Security Issue Crime Against Woman

Date:


Delhi Crime News: कहने को तो दिल्ली देश की राजधानी है, लेकिन यहां अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं. महिलाओं के प्रति अपराध का ग्राफ कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अभी पिछले 24 घंटे की बात की जा जाए तो दो महिलाओं को दरिंदों ने मौत के घाट उतार दिया.

शुक्रवार (28 जुलाई) को मालवीय नगर की घटना तो बेहद खौफनाक थी. यहां पर दिन दहाड़े एक युवक ने एक 23 वर्षीय युवती को लोहे की रॉड से पीट-पीटकर मार डाला. वहीं दूसरी घटना गुरुवार (27 जुलाई) की है. जिसमें एक व्यक्ति ने एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इन दोनों घटनाओं को लेकर दिल्ली में सनसनी फैल गई है.

शादी से इंकार पर युवती की हत्या

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार 28 जुलाई को 23 वर्षीय युवती अपने मित्र के साथ शहर के पॉस इलाके मालवीय नगर में स्थित अरविदों कॉलेज के पास एक पार्क मे आई थी. उसी समय युवक वहां आया और उसने युवती पर कई वार कर दिए. जिससे वह बुरी तरह जख्मी होकर वहीं गिर पड़ी. काफी गहरी चोट लगने के कारण उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई. दक्षिणी दिल्ली के डिप्टी कमिश्नर चंदन चौधरी के अनुसार युवती का नाम नरगिस था. वह कमला नेहरू कॉलेज में पढ़ती थी.

जिस पार्क में नरगिस की हत्या की गई वहां बहुत से लड़के-लड़कियां घूमने के लिए आते हैं. हत्यारे की शिनाख्त पुलिस ने इरफान के रूप में कर ली थी. वह मौके से फरार हो गया था. हालांकि घटना के कुछ ही देर बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इरफान संगम बिहार का रहने वाला था. पूछताछ में उसने कुबूल कर लिया कि लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था. इसलिए उसने नाराज होकर इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने युवती की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दी है. अपने परिवार के कहने पर नरगिस ने युवक इरफान से बात करना भी बंद कर दिया था. जिससे वह काफी परेशान हो गया था. नरगिस कमला नेहरू कॉलेज से ग्रेजुएट होने के बाद मालवीय नगर में स्टेनों की कोचिंग कर रही थी.

महिला को गोली मारने के बाद हत्यारे ने की आत्महत्या

वहीं गुरुवार 27 जुलाई को राजधानी दिल्ली में हुई एक अन्य घटना में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मिली जानकारी के अनुसार डाबरी इलाके में एक व्यक्ति ने रेनू नाम की 42 वर्षीय महिला को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. पुलिस द्वार दी गई जानकारी के अनुसार मृतक महिला और हत्यारा दोनों एक-दूसरे के परिचित थे.

रेनू की हत्या उसके घर के नजदीक ही की गई थी. कुछ चश्मदीद गवाहों ने पुलिस को जानकारी दी थी कि हमलावर पैदल आया था और गोली मारकर मौके से फरार हो गया था. हालांकि जांच दौरान पुलिस ने आरोपी की शिनाख्त आशीष के रूप में कर ली थी. जब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने उसके घर पहुंची तो देखा वह अपने घर की छत पर मृत पड़ा था. उसने तमंचे से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी.

जिम में हुई थी आशीष और रेनू की जान-पहचान

पुलिस ने उक्त मामले में तहकीकात करने के बाद बताया कि आशीष और रेनू-दूसरे को पहले से जानते थे. वह दोनों एक ही जिम में जाते थे. वहीं पर इन दोनों की जान-पहचान हुई थी. पुलिस के अनुसार रेनू का पति प्रॉपर्टी डीलर है. रेनू के तीन बच्चे भी हैं. पुलिस इस मामले में अब आगे जांच कर रही है. मालूम हो कि अभी तीन माह पहले भी एक किशोरी की एक युवक ने 21 बार चाकुओं से वार करके बेरहमी से उसकी हत्या कर दी थी. इसका खौफनाक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दिल्ली की जनता वहां से गुजरती रही और आरोपी चाकुओं से वार करता रहा.

महिलाओं के लिए कितनी सुरक्षित राजधानी दिल्ली?

इन घटनाओं के बाद राजधानी महिलाओं के लिए कितनी सुरक्षित है ये सवाल उठ रहे हैं. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने 24 घंटे के अंदर हुई इन दो खौफनाक वारदातों का जिक्र करते हुए सुरक्षा का मुद्दा उठाया है. उन्होंने लिखा है कि “मालवीय नगर जैसे पॉश इलाके में युवती की रॉड से हत्या कर दी जाती है. वहीं दूसरी ओर महिला को गोली मार दी जाती है. किसी को कुछ फर्क नहीं पड़ता. अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे सिर्फ खबरों में पीड़िताओं को नाम बदलते रहते हैं”.

ये भी पढ़ेंः Mother Murder Case: प्रॉपर्टी बेचने से मना किया तो बेटे ने मां को उतार दिया मौत के घाट, बहन ने वीडियो कॉल किया तो…


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

OnePlus Open 2 Set For Big Changes In Battery And Cameras: What We Expect To See

Last Updated: July 24, 2024, 12:31 IST(*2*)The next-gen...

Nepal: Saurya Airlines flight with 19 people crashes in Kathmandu

A aircraft crashed on the Tribhuvan International Airport...

Stock market as we speak: BSE Sensex, Nifty50 open in red a day after Budget 2024

Stock market as we speak: BSE Sensex and...

Tesla profit falls short again as Elon Musk demands investor patience

Tesla Inc reported its fourth straight quarter of...