Fact Check Pakistan Former Chinese Ambassador Wife Nong Rong Wife Lahore Viral Video

Date:


Fact Check Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि पाकिस्तान में चीनी एम्बेसडर नोंग रोंग की पत्नी अपनी पाकिस्तानी नौकरानी को पीटते हुए नजर आ रही है. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब वायरल किया जा रहा है. इतना ही नहीं वीडियो को घर के कलेश नामक हैंडल से भी ट्वीट किया गया.

जांच करने पर सामने आया कि वीडियो को गलत तरीके से फैलाया जा रहा है क्योंकि पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी राजदूत और उनकी पत्नी ने इसी साल जनवरी में ही पाकिस्तान छोड़ दिया था.

क्या है वीडियो का सच
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच में कोई भी समाचार रिपोर्ट ऐसी सामने नहीं आई जो इन दावों को साबित कर सके. पाकिस्तानी मीडिया ने भी ऐसी किसी घटना की पुष्टि नहीं की. साथ ही ये भी सामने आया कि चीनी राजदूत और उनकी पत्नी ने इसी साल जनवरी में ही पाकिस्तान छोड़ दिया था. वहीं अगर वीडियो की बात की जाए तो फेसबुक पर रिवर्स इमेज सर्च करने के बाद एक वीडियो हूबहू ऐसी पायी गई जिसके कैप्शन में लिखा था कि पाकिस्तान के पंजाब में पब्लिक प्लेस पर एक चीनी महिला ने पाकिस्तानी महिला की पिटाई की, लेकिन यह सामने नहीं आया कि विवाद किस बात पर हुआ था. 

वीडियो में दिखाया गया है कि चाइनीज राजनयिक की पत्नी ने अपनी नौकरानी को बिना परमिशन उसकी बोतल से जूस पीते हुए पाया. जिसके बाद महिला ने नौकरानी को लाहौर के बीच बजार में पीटा. नौकरानी चाइनीज महिला से न मारने की अपील भी करती है. नौकरानी भागने की भी कोशिश करती है. महिला बड़ी ही बेरहमी से नौकरानी को थप्पड़ मारती है. पूरी घटना दिन के समय की है. राजनयिक की पत्नी महिला को पीटती रही जबकि कई लोग बीच-बचाव करने की कोशिश करते रहे. वीडियो में दिख रहा है कि चाइनीज महिला नौकरानी के पेट पर लात मारती है और उसे बाल पकड़कर घसीटती है. 

यह भी पढ़ें:-

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में पकड़ा गया अल-बद्र से जुड़ा हाइब्रिड आतंकी, हथियार और गोला-बारूद बरामद 




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related