ED issued summons to Jharkhand Minister Alamgir Alam to appear Agency after Recovered PS Sanjeev Lal house 37 Crore

Date:


Jharkhand Cash Kand: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी किया है. ईडी ने आलमगीर आलम को 14 मई को रांची जोनल कार्यालय में एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा है. बता दें कि मंत्री को उनके निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी नकदी की बरामदगी के मामले में तलब किया गया है.

जानकारी के अनुसार, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के सचिव के घर बीते दिनों ईडी ने छापा मारा था. ईडी ने छापेमारी के दौरान करीब 37 करोड़ रुपये से अधिक कैश बरामद किया था. 

कहां-कहां से बरामद हुआ कैश

दरअसल, ईडी ने रांची में 6 ठिकानों पर छापा मारा था. ये कार्रवाई झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उसके नौकर जहांगीर आलम के घर समेत छह ठिकानों पर हुई थी. ईडी ने संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के घर से 32.20 करोड़, एक अन्य करीबी के ठिकाने से 2.93 करोड़ और संजीव लाल के ठिकाने से 10.5 लाख रुपये बरामद किए थे.

ED ने कोर्ट को दी ये जानकारी

इस मामले में मंत्री के निजी सचिव संजीव लाल और उसके घरेलू नौकर जहांगीर आलम को गिरफ्तार किया जा चुका है. निजी सचिव संजीव लाल और नौकर जहांगीर आलम को कोर्ट में पेश किया गया था. इसके बाद उन्हें छह दिन की रिमांड पर भेजा जा चुका है. ईडी ने कोर्ट को बताया था कि जो रुपये आरोपी जहांगीर आलम के घर से मिले है, वह संजीव लाल के कहने पर ही रखे गए थे. ईडी ने कोर्ट को ये भी बताया कि रिश्वत का पैसा विभाग के तमाम अधिकारियों और राजनेताओं के बीच बराबर बांटा जाता था.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Cash Kand: झारखंड मंत्रालय तक पहुंची कैश कांड की आंच, ED की रेड में हाथ लगे 500 के पुराने नोट; जानें अबतक क्या हुआ?


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related