Desh Ka Mood ABP Cvoter Survey AAP swept Delhi Assembly for two consecutive terms but BJP NDA Narendra Modi first choice for PM Know what survey tells

Date:


ABP Cvoter Survey 2024: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार दो विधानसभा चुनावों में सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने सबका सूपड़ा साफ किया है. हालांकि, इसके बाद भी प्रधानमंत्री के तौर पर दिल्ली वालों के बीच मौजूदा पीएम और बीजेपी के फायरब्रांड नेता नरेंद्र मोदी ही पहली पसंद है. यह बात मंगलवार (दो अप्रैल, 2024) को तब साफ हुई, जब एबीपी न्यूज-सी वोटर सर्वे के नतीजे सामने आए. 

ओपिनियन पोल के मुताबिक, 69 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम के लिए पहली पसंद बताया, जबकि 24 फीसदी लोगों ने इस मामले में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी का नाम लिया. वहीं, पांच फीसदी लोग ऐसे थे, जिन्होंने कहा कि पीएम के तौर पर वे सियासत के इन दोनों सूरमाओं को नहीं देखते हैं. हालांकि, दो फीसदी जनता ऐसी भी थी, जिसने कहा कि उसे इस बारे में नहीं पता है.   

नरेंद्र मोदी के काम से इतना संतुष्ट हैं दिल्ली वाले

सर्वे के दौरान दिल्ली वालों से यह भी पूछा गया था कि वे मौजूदा पीएम (नरेंद्र मोदी) के कामकाज से कितना संतुष्ट हैं? इस पर 53 फीसदी लोगों ने कहा कि वे बहुत ज्यादा संतुष्ट हैं. 24 प्रतिशत का कहना था कि वह असंतुष्ट हैं और 23 फीसदी की राय थी कि वह कम संतुष्ट हैं.

ABP News-C Voter ने कैसे किया यह सर्वे?

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एबीपी न्यूज ने सी वोटर के साथ किए इस सर्वे के जरिए दिल्ली और देश का मूड जानने की कोशिश की है. सर्वे के दौरान तीनों राज्यों के लगभग चार हजार लोगों से बात की गई और यह ओपिनियन पोल 31 मार्च, 2024 तक चला था. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस पांच फीसदी है.

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल पर एक्शन के बीच केंद्र सरकार के कामकाज पर कैसा है दिल्ली वालों का रिएक्शन? चौंका देंगे सर्वे के नतीजे


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related