Crime News DRI action Arrested Brazilian national who was hiding 110 capsules of drugs in stomach worth 10 crores

Date:


Crime News: राजस्व खुफिया निदेशालय ने देश में ड्रग्स की तस्कर करने वाले रैकेट का खुलासा किया है. ड्रग्स को लेकर हुई एक बड़ी कार्रवाई में डीआरआई ने मुंबई एयरपोर्ट पर अपने पेट में ड्रग्स छिपाकर ड्रग्स ला रहे ब्राजीलियाई नागरिक को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पेट से 110 कैप्सूल निकले हैं, जिनसे 975 ग्राम कोकीन मिला है. इस ड्रग्स की अंतराष्ट्रीय मार्केट में कीमत 10 करोड़ बताई जा रही है.

राजस्व खुफिया निदेशालय ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक ब्राजीलियाई नागरिक के पास से 10 करोड़ रुपये का कोकीन जब्त किया है जो तस्करी के लिए कैप्सूल में छिपाकर ला रहा था.

आरोपी ने कबूला गुनाह

डीआरआई मुंबई जोनल के अधिकारियों का कहना है कि सूत्रों से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर, डीआरआई एमजेडयू के अधिकारियों ने 08.05.2024 को मुंबई एयरपोर्ट ड्रग्स ले जाने के शक में एक ब्राजीलियाई नागरिक को रोका. पूछताछ करने पर यात्री ने भारत में तस्करी के लिए नशीली दवाओं वाले कैप्सूल खाने की बात कबूल की. 

विदेशी यात्री को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और कोर्ट के आदेश के अनुसार, उसे मुंबई के सर जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर उसका इलाज चल रहा है.

अंतराष्ट्रीय मार्केट में कोकीन की कीमत 10 करोड़

आरोपी विदेशी नागरिक के पास से 975 ग्राम कोकीन वाले कुल 110 कैप्सूल मिले हैं. अधिकारियों का कहना है कि जिनकी कीमत अंतराष्ट्रीय मार्केट में  9.75 करोड़ बताई जा रही है. डीआरआई के अधिकारियों ने एनडीपीएस एक्ट, 1985 के नियमों के तहत कोकीन बताया जाने वाला पदार्थ को जब्त कर लिया गया था. इसके साथ ही आरोपी यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल, टीम भारत में ड्रग्स की अवैध तस्करी में शामिल इस अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट के अन्य सदस्यों का पता लगाने के लिए आगे की जांच पड़ताल कर रही है.

DRI ने 15 करोड़ का ड्रग्स किया जब्त

डीआरआई की यह कार्रवाई एक हफ्ते में दूसरी है. इससे पहले, डीआरआई के अधिकारियों ने हाल ही में ड्रग्स ले जाने के संदेह में एयरपोर्ट पर आइवरी कोस्ट के नागरिक को रोका गया था. जिसके पास से 1468 ग्राम कोकीन वाले 77 कैप्सूल मिले थे. यूफोरिया पैदा करने वाले ड्रग्स की कीमत लगभग 15 करोड़ रुपये बताई जा रही थी. 

ये भी पढें: Varun Gandhi News: क्या होगा वरुण गांधी का भविष्य? मां मेनका गांधी ने दिया हैरान करने वाला जवाब


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related