Home News Click Here Trend X Twitter Social Media Viral Trend Click Here ALT...

Click Here Trend X Twitter Social Media Viral Trend Click Here ALT Text Button Flood of Posts

0


Click Here Trend News: सोशल मीडिया पर हमेशा ही कोई न कोई ट्रेंड वायरल होता रहता है. ऐसा ही कुछ पहले ट्विटर के तौर पर पहचान रखने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर देखने को मिल रहा है. एक्स पर हजारों लोग ‘क्लिक हेयर’ ट्रेंड में हिस्सा ले रहे हैं. यही वजह है कि कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं. 

यूजर्स के जरिए एक्स पर जो तस्वीर शेयर की जा रही है, उसमें एक तीर का निशान भी है. ये तीर तस्वीर की बाईं ओर नीचे तरफ इशारा कर रहा है, जहां छोटा सा ‘ऑल्ट’ लिखा हुआ देखा जा सकता है. जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है. ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है. अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है. 

ऑल्ट टेक्स्ट आखिर क्या चीज है? 

दरअसल, ऑल्ट टेक्स्ट फीचर की शुरुआत काफी पहले ही कर दी गई थी, लेकिन इसे अब जाकर लोकप्रियता मिली है. एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है. 

ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है. एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं. ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है. 

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा. इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है. यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है. मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा. जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है. अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है. ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है. 

यह भी पढ़ें: Bitcoin Fraud : भारी पड़ा बिटकॉइन से मुनाफे का लालच, 3 दिनों में गंवाए 40 लाख, जानें पूरा मामला


NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version