BJP President JP Nadda Says PM Modi Never Cares For Chair Tells Modi Govt Work Towards Sikh Community

Date:


JP Nadda On PM Modi: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार (28 अगस्त) को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ संकल्प के साथ सिख समुदाय के सदस्यों को न्याय दिलाकर उन्हें मुख्यधारा में शामिल किया है. नड्डा दिल्ली में एक कार्यक्रम में आउटलुक समूह की कॉफी टेबल बुक ‘सिख एंड मोदी: ए जर्नी ऑफ 9 इयर्स’ का विमोचन करने के बाद सिख समुदाय के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे.

बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने केंद्र की बीजेपी-नीत सरकार की ओर से लिए गए विभिन्न फैसलों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने सिख समुदाय के लिए जो किया है, वह अब तक किसी अन्य नेता ने नहीं किया.

कांग्रेस पर जेपी नड्डा का निशाना

बीजेपी प्रमुख ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ”वर्ष 1984 के सिख-विरोधी दंगों में शामिल लोगों की 30 साल तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और कोई कार्रवाई नहीं हुई. एक राजनीतिक दल से जुड़े लोगों को संरक्षण प्राप्त होता रहा.”

उन्होंने कहा कि हालांकि, मोदी सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया और कार्रवाई की गई. नड्डा ने कहा, ”तैंतीस साल बाद दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई. दृढ़ संकल्प के साथ मोदी ने सिख समुदाय को न्याय दिलाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने का काम किया है.”

पीएम मोदी ने कभी कुर्सी की परवाह नहीं की- जेपी नड्डा

नड्डा ने मोदी सरकार की पिछले नौ वर्षों की उपलब्धियों का जिक किया और कहा कि उन्होंने अपनी दूरदृष्टि और साहस से कई ऐसे मुद्दों का समाधान किया जो वर्षों से अनसुलझे थे. उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी ने कभी कुर्सी (प्रधानमंत्री पद) की परवाह नहीं की. उन्होंने हमेशा देश की परवाह की और देश के लिए जो भी जरूरी था, वह किया.”

बीजेपी अध्यक्ष ने पीएम मोदी की ‘राजनीतिक प्रतिबद्धता और दृष्टिकोण’ की सराहना की. नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने श्री हरमंदिर साहिब को विदेशी चंदा नियमन कानून (FCRA) पंजीकरण प्रदान किया, जिससे दुनियाभर के सिख अपना योगदान दे सकें. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लंगर की वस्तुओं पर जीएसटी माफ करके गुरुद्वारों को बड़ी राहत दी है.

मोदी सरकार के ये काम भी गिनाए

नड्डा ने सिख समुदाय के प्रति प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया और मोदी सरकार की ओर से सिख तीर्थयात्रा के लिए करतारपुर साहिब गलियारा खोलने, देश में विभिन्न सिख तीर्थस्थलों को जोड़ने के लिए केंद्र की परियोजना, अफगानिस्तान से सिख परिवारों को वापस लाने के भारत के प्रयास और तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद सिख धर्मग्रंथों के ‘सरूपों’ को वापस लाने सहित विभिन्न पहलों का उल्लेख किया.

उन्होंने कहा, ”गतका (सिखों से जुड़ा मार्शल आर्ट का एक रूप) इस साल राष्ट्रीय खेलों में शामिल होगा… ये सभी चीजें दिखाती हैं कि पीएम मोदी सिखों को मुख्यधारा में कैसे लाए हैं.”

यह भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन में होगी नए दलों की एंट्री! नीतीश बोले- मुझे कुछ नहीं बनना, ममता बनर्जी ने दिसंबर में जताई चुनाव की आशंका | बड़ी बातें


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Defending champion Carlos Alcaraz beats Daniil Medvedev to reach Wimbledon 2024 final

In the upcoming final, Alcaraz will go head-to-head...

Retail inflation rises in June, justifying rate pause

India’s inflation accelerated to a four-month excessive in...