BJP Leader Sambit Patra Attack Congress On Mani Shankar Aiyar Remarks On Atal Bihari Vajpayee And Narasimha Rao

Date:


BJP On Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद बीजेपी (BJP) हमलावर हो गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) के बयान को लेकर कांग्रेस (Congress) और गांधी परिवार को निशाने पर ले लिया है.   

संबित पात्रा ने गुरुवार (24 अगस्त) को कहा कि ये शब्द मणिशंकर अय्यर के हैं, लेकिन सोच गांधी परिवार की है. मणिशंकर अय्यर गांधी परिवार के सबसे करीबी नेताओं में से एक हैं. गांधी परिवार की बातों को ही मणिशंकर अय्यर अपने बयानों में व्यक्त करते हैं. मणिशंकर अय्यर फिर से प्रकट हुए हैं. उन्हें फ्रिंज एलिमेंट कहा जाता है, लेकिन वो फ्रिंज एलिमेंट नहीं हैं. 

“एक बार फिर से मुकुट मणि बाहर हैं”

उन्होंने कहा कि वो गांधी परिवार के सबसे नजदीकी, गांधी परिवार के मुकुट के मणि हैं. ये वही गांधी परिवार के मुकुट मणि मणिशंकर अय्यर हैं जिसने पीएम मोदी को नीच कहा था. पाकिस्तान में नरेंद्र मोदी को हराने की बात कही है. 2024 का चुनाव है और एक बार फिर से मुकुट मणि बाहर हैं. इस बार उन्होंने किताब लिख डाली है. 

“गांधी परिवार के अलावा किसी का पीएम बनना बर्दाश्त नहीं”

बीजेपी नेता ने हमला जारी रखते हुए कहा कि उन्होंने विशेष रूप से तीन पी पर बात की- परिवारवाद, पक्षपात और पाकिस्तान. विपक्षी गठबंधन के विचार को मणिशंकर अय्यर ने लिखित रूप में पेश किया है. पीवी नरसिम्हा राव कांग्रेस के पीएम थे और जिस तरह के शब्द उनके लिए इस्तेमाल किए गए उससे साफ पता चलता है कि गांधी परिवार के प्रवक्ता को गांधी परिवार के अलावा किसी और का प्रधानमंत्री बनना बर्दाश्त नहीं है, भले ही वह शख्स कांग्रेस पार्टी से ही क्यों न हो. 

चंद्रयान-3 का जिक्र करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि कल बहुत बड़ा दिन था. भारत ने एक मील का पत्थर हासिल किया, चंद्रयान चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरा. उसी वक्त मणिशंकर अय्यर की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आती है जिसमें वह कहते हैं, भारत कभी भी ‘विश्वगुरु’ नहीं बन सकता क्योंकि भारत पाकिस्तान को नजरअंदाज कर रहा है.

उन्होंने कहा कि वो कहते हैं कि अगर भारत अपने पश्चिमी पड़ोसी के साथ शांति स्थापित नहीं कर सकता, अगर भारत पाकिस्तान से बात नहीं कर सकता, ये कभी भी दुनिया का नेतृत्व नहीं कर सकता, भारत पहले ही अपनी ताकत साबित कर चुका है. 

मणिशंकर अय्यर ने क्या कुछ कहा?

दरअसल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने अपनी आत्मकथा के विमोचन के मौके पर बड़ा बयान देते हुए पीवी नरसिम्हा राव को बीजेपी का प्रधानमंत्री बता दिया. अय्यर ने कहा कि बीजेपी के पहले प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव थे, अटल बिहारी वाजपेयी नहीं थे. अय्यर की आत्मकथा के विमोचन के मौके पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थीं. 

राजीव गांधी का भी किया जिक्र

अय्यर ने पूर्व पीएम राजीव गांधी की काफी तारीफ की, लेकिन ये भी कहा कि जब पीएम पद के लिए राजीव गांधी का ऐलान हुआ तब उन्हें हैरानी हुई कि एक पायलट देश कैसे चलाएगा. हालांकि बाद में राजीव गांधी ने अपनी नीतियों से साबित किया कि उनके लिए देश हित सर्वोपरि था. अय्यर ने ये भी कहा कि अयोध्या में शिलान्यास करना राजीव गांधी की गलती थी. 

ये भी पढ़ें-

BRICS Summit 2023 ‘…जब पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच हुई ‘बातचीत’, देखें वीडियो


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Retail inflation rises in June, justifying rate pause

India’s inflation accelerated to a four-month excessive in...

What happens if Team India refuse to travel to Pakistan for 2025 Champions Trophy?

India is unlikely to travel to Pakistan, who're...

India’s industrial output up 5.9% y/y in May

NEW DELHI: India's industrial output grew at a...