Assam CM himanta Biswa sarma attacked on Mamata Banerjee said we welcome TMC in state assembly election

Date:


Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के दूसरे चरण के लिए चुनाव-प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. चुनाव-प्रचार के दौरान राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसा ही एक वाक्या उस दौरान सामने आया, जब असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा.

हिमंत बिस्वा सरमा ने दी ममता को नसीहत

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने नसीहत देते हुए कहा कि ममता बनर्जी को अपने राज्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. हम असम के लिए सोच रहे हैं. अगर टीएमसी विधानसभा चुनाव में असम की सभी 126 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारती है तो उम्मीदवारों का खर्च पश्चिम बंगाल से आएगा और ये पैसा असम की अर्थव्यवस्था में जुड़ेगा. इसलिए मैं ममता बनर्जी का स्वागत करता हूं.

असम में कितनी हैं लोकसभा की सीटें?

असम में लोकसभा की 14 सीटें हैं. पहले चरण में राज्य की 5 सीटों पर मतदान हुआ. असम में में इस बार तीन चरणों में लोकसभा चुनाव होने हैं. यहां पहले चरण का मतदान संपन्न हो गया है. दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल और तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

असम में इन दलों के बीच है मुकाबला

असम में लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया अलायंस और बीजेपी के प्रत्याशियों की बीच कड़ा मुकाबला है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने  7 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसके अलावा कांग्रेस के खाते में तीन सीटें आई थी. साथ ही एआईयूडीएफ ने तीन सीटों और निर्दलीय प्रत्याशी के खाते में एक सीट आई थी.

यह भी पढ़ें- ‘दुनिया के ताकतवर लोग मोदी को हटाने के लिए एकजुट हुए, लेकिन…’ जानें प्रधानमंत्री ने किसको बताया अपना ‘सुरक्षा कवच’




Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related