Amit Shah Claims Pandit Jawaharlal Nehru Blunder implementing Article 370 in Jammu Kashmir Slams Congress Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Date:


Amit Shah Speech: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार (1 अप्रैल, 2024) को कांग्रेस पर पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू और अनुच्छेद 370 का जिक्र कर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करके गलती की थी. 

गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान के जोधपुर में कहा, ”पीएम मोदी ने वो सारे वादे पूरे किए हैं जो कि बीजेपी ने स्थापना के समय किए थे. वहीं पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू कश्मीर में 370 लागू करके सबसे बड़ी गलती की थी. इस  गलती को केंद्र की मोदी सरकार ने पांच अगस्त 2019 को खत्म किया और जम्मू कश्मीर में तिरंगा फहराया.” 

उन्होंने आगे कहा, ”बीजेपी  ऐसी पार्टी है, जिस में चुनाव नेताओं के दम पर नहीं बल्कि बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर जीते जाते हैं. नरेंद्र मोदी ने दुनिया में देश का झंडा बुलंद करने का काम किया है.  इससे समग्र देश की जनता पीएम मोदी को तीसरी बार चुनकर प्रधानमंत्री बनाने के लिए तैयार बैठी है.”

सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह का किया जिक्र 
अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दस साल पहले देश में यूपीए (UPA) की सरकार थी और देश के भविष्य को सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने अंधकारमय बना दिया था. उन्होंने आगे कहा कि 2014 में देश और राजस्थान की जनता ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का काम किया और 10 साल में पीएम मोदी ने देश के अंदर हर क्षेत्र में परिवर्तन लाने का काम किया है. 

अमित शाह ने क्या कहा? 
अमित शाह ने कहा कि 2014 में 55% वोट के साथ 25 की 25 सीटें राजस्थान की जनता ने पीएम मोदी को दी थी. 2019 में वोट बढ़कर 61% हुआ और फिर सभी 25 सीटें बीजेपी को मिली.  अब नरेंद्र मोदी  फिर से आए हैं, इस बार 70% वोट के साथ 25 की 25 सीटें जीतकर हैट्रिक लगानी है. 

ये भी पढ़ें- AFSPA को लेकर उमर अब्दुल्ला का वीके सिंह पर आरोप! बोले- अमित शाह पूछें कि पूर्व सेना प्रमुख ने इसे हटाने की प्रक्रिया क्यों रोकी थी?

 


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related