Akhilesh Yadav Visited Madhya Pradesh Before Assembly Election Accepted That There Is INDIA Alliance

Date:


Madhya Pradesh Assembly Election : समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार (27 सितंबर) को मध्य प्रदेश के रीवा पहुंचे, जहां उन्होंने रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के राज में बेरोजगारी चरम सीमा पर है. मध्य प्रदेश में बीजेपी इतने सालों से सत्ता में है, लेकिन यहां पर भी सरकार ने बेरोजगारी के लिए कुछ नहीं किया.

सपा प्रमुख ने कहा, ”अगर सरकारी स्कूल बंद हो जाएंगे तो क्या गरीबों को बच्चे प्राइवेट स्कूल में पढ़ पाएंगे. क्या उनका भविष्य होगा. जब उनकी पढ़ाई-लिखी नहीं होगी तो उनका भविष्य क्या होगा. इसलिए लोगों को ऐसी सरकार को हटा देनी चाहिए, जिसने स्कूलों को बंद कर दिया.”

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ को लेकर अखिलेश यादव ने कहा, “हां, मैं स्वीकार करता हूं कि इंडिया गठबंधन है. हम कहेंगे कि हां, इंडिया गठबंधन है और समाजवादी पार्टी भी उसका हिस्सा है, जिसकी अपनी अलग लड़ाई भी है.”

‘आपका वोट आने वाले चुनाव के लिए संदेश’
उन्होंने कहा, ‘इस (विधानसभा) चुनाव को देश का चुनाव समझें. आपका एक-एक वोट आने वाले चुनाव का संदेश देगा. पहले उन्होंने (बीजेपी) बहुत मंथन किया कि पहले दिल्ली का चुनाव हो या मध्य प्रदेश का, लेकिन अब सुनने में आया है कि मध्य प्रदेश का चुनाव पहले होगा.’

‘जिसको पीएम बनना है यूपी आ जाए’
उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम ने कहा, ” हमसे लोग कहते है कि पीएम की रेस में आ जाओ. प्रधानमंत्री बन जाओ. हम बस इतना जानते हैं, जिसको भी प्रधानमंत्री बनना है, वह उत्तर प्रदेश में आ जाएं. मैं उनसे कहता हूं कि अगर गुजरात से ही प्रधानमंत्री बन रहा होता तो मोदी जी को उत्तर प्रदेश आने की जरूरत नहीं पड़ती.”

बीजेपी ने पूरे नहीं किए वादे- अखिलेश यादव
उन्होंने कहा, “मैं मध्य प्रदेश के साथियों से कहने आया हूं कि बीजेपी वाले बेईमान हैं,  झूठे हैं, जो वादा करते हैं उसे पूरा नहीं करते. कहा गया था कि किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, लेकिन महंगाई दोगुनी हो गई. आपकी (किसान) किसी फसल की कीमत दोगुनी हुई तो बताइए.”

एसपी नेता ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने जब फूलन देवी को टिकट दिया था तो हमारा बहुत विरोध हुआ था, लेकिन नेताजी ने उन सबकी परवाह किए बिना उन्हें टिकट दिया.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी का विपक्ष पर वार, ‘मेरे नाम पर कोई घर नहीं है, लेकिन…’


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related