LIVE: जींद में बोले अमित शाह, ‘PM मोदी के पराक्रम से अनुच्‍छेद 370 इतिहास बना’

0
9

नई दिल्‍ली : गृह मंत्री और बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को हरियाणा के जींद में पार्टी की आस्‍था रैली को संबोधिति‍ किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हम इस बार फिर हरियाणा में दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे. उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा हटाए गए अनुच्‍छेद 370 के मामले में कांग्रेस पर निशाना भी साधा. उन्‍होंने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हो पाया, हमने उसे 70 दिनों में कर दिखाया. अमित शाह ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 कश्‍मीर को भारत से जुड़ने से रोकता था. इसके हटने के बाद अब कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक खुशी की लहर है.

जींद के एकलव्‍य स्‍टेडियम में बीजेपी की ओर से आयोजित आस्‍था रैली में अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी ने कभी वोटबैंक का लालच नहीं किया. बीजेपी अध्‍यक्ष ने कहा कि 370 हटाना अपने आपमें बहुत बड़ा काम है और ये वही कर सकता है, जिसके मन में वोट बैंक का लालच न हो. मोदी जी कभी वोट बैंक के लालच में नहीं पड़े, उन्होंने हमेशा मां भारती की भलाई में फैसले लिए हैं.

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि बीजेपी ने 370 वोट से अनुच्‍छेद 370 हटाया. धारा 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर के विकास के लिए जो रोड़ा था वो अब हट गया है और मोदी जी के नेतृत्व में अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा.

देखें LIVE TV

उन्‍होंने कहा कि जो काम अन्‍य सरकारें पांच साल में नहीं करती हैं वो काम मोदी सरकार ने 75 दिनों में पूरे किए हैं. सबसे बड़ा काम जो सरदार पटेल का सपना था कि पूरा देश अखंड भारत बने और इसमें अनुच्छेद 370 एक रुकावट था. 370 को हटाने का काम 70 साल तक कांग्रेस की सरकारें जो वोट बैंक के लालच में नहीं कर पाई वो काम मोदी सरकार ने 70 दिन में कर दिया.

अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने स्वतंत्रता दिवस पर चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की घोषणा की है. कई साल से इसकी सिफारिश होती रही, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हो सकी. इससे युद्ध के समय सेनाओं के बीच बेहतर सामंजस्‍य होगा और सेनाएं वज्र के समान दुश्मन का सामना करेंगी.

रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि जब इससे पहले विधानसभा चुनाव में मैं हरियाणा आया था, तब 47 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनी थी. अबकी बार मैं फिर आया हूं तो आपसे आह्वान करता हूं कि इस बार 75 सीटों के साथ भाजपा सरकार बनाइए. उन्‍होंने कहा कि जो हरियाणा जमीनों के सौदे के लिए जाना जाता था, जो हरियाणा की सरकारें बिल्डरों के हाथों की कठपुतली बनी थी, जहां नौकरी एक व्यवसाय बन गया था, वहीं मनोहर लाल खट्टर जी ने अपने एक ही कार्यकाल में भ्रष्टाचार को भूतकाल बना दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here