West Bengal Coochbehar TMC campaign car Attacked elevation on Bjp Nisith Pramanik Udayan Guha

Date:


West Bengal TMC Campaign Car Attacked: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के मतदान (19 अप्रैल को) के लिए चुनाव प्रचार का शोर आज बुधवार शाम छह बजे थम जाएगा. इसके पहले पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा की खबरें आने लगी हैं. कूचबिहार में जहां पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है वहीं सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के चुनाव प्रचार वाहन पर कथित तौर पर हमले हुए हैं.

ताजा हमले का आरोप बीजेपी पर लगा है. कूचबिहार से बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री श्री निसिथ प्रमाणिक हैं. यहां से तृणमूल कांग्रेस के विधायक उदयन गुहा ने आरोप लगाया कि पार्टी की कैंपेन कार पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उस समय योजनाबद्ध तरीके से हमला कर दिया जब भेटागुड़ी इलाके में प्रचार अभियान चलाया जा रहा था.

हमले में घायल हुए टीएमसी कार्यकर्ता

टीएमसी नेता उदयन गुहा का यह भी आरोप है कि प्रचार वाहन में मौजूद टीएमसी कार्यकर्ताओं को भी मारा पीटा गया है. दावा है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उन्हें मारा-पीटा है. घायल टीएमसी मेंबर्स को गंभीर अवस्था में कूचबिहार के दिन हटा अस्पताल में भर्ती कराया गया. वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. इस बारे में पार्टी की ओर से एक लिखित शिकायत भी दर्ज कराई गई और चुनाव आयोग को भी जानकारी दी गई है. हालांकि, बीजेपी की ओर से इस बारे में आरोपों का खंडन किया गया है.

TMC नेता उदयन गुहा की गतिविधियां नियंत्रित करने की अपील

इस बीच, कूचबिहार से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने चुनाव आयोग (EC) को पत्र लिखकर उदयन गुहा की गतिविधियां नियंत्रित करने की गुहार लगाई. उन्होंने कहा कि गुहा क्षेत्र में हिंसा भड़काने और अव्यवस्था कायम करने की कोशिश कर रहे हैं. शुक्रवार (19 अप्रैल) को पहले चरण के मतदान वाले दिन उनकी गतिविधियां नियंत्रित होनी चाहिए. उन्हें उनके मतदान केंद्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. इस पर पलटवार करते हुए उदयन गुहा ने कहा कि हमारे ही लोगों पर हमले हो रहे हैं और हमें ही नियंत्रित करने की कोशिश हो रही है.

ये भी पढ़ें:Ram Lalla Surya Tilak: ‘अद्भुत क्षण’, असम में रैली के बीच समय निकालकर पीएम मोदी ने देखा रामलला का सूर्य तिलक


Nilesh Desai
Nilesh Desaihttps://www.TheNileshDesai.com
The Hindu Patrika is founded in 2016 by Mr. Nilesh Desai. This website is providing news and information mainly related to Hinduism. We appreciate if you send News, information or suggestion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Ensure proper credit move: Fieo to government

NEW DELHI: Federation of Indian Export Organisations (Fieo)...

No writ petition can be filed against Air India, rules SC | India News

NEW DELHI: Supreme Court on Thursday stated no...