23 अगस्त तक कश्मीर के लिए सभी उड़ान सेवाएं रद्द, जारी हो रहा पूरा रिफंड

    0
    23

    बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 16 Aug 2019 06:51 PM IST

    ख़बर सुनें

    कश्मीर घाटी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी सूचना। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद लगी पाबंदी हटने से पहले ही हवाई कंपनियों ने बड़ा फैसला लिया है। अगर किसी यात्री ने श्रीनगर से आने-जाने के लिए 23 अगस्त तक का टिकट बुक करा रखा है, तो फिर वो कैंसिल हो गई है। सुरक्षा कारणों के चलते देश की तीन प्रमुख हवाई कंपनियों ने यह फैसला लिया है। ऐसे में टिकट बुक किए यात्रियों को  उसका पैसा वापस ले सकेंगे या फिर आगे की तारीख में टिकट को बुक करा सकेंगे। 

    सोमवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज व ऑफिस

    सोमवार से कश्मीर घाटी में स्कूल-कॉलेज और सरकारी ऑफिस खोलने के लिए राज्य सरकार ने घोषणा कर दी है। लेकिन एयरलाइन कंपनियों ने किन कारणों के चलते यह फैसला लिया है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

    इन कंपनियों ने की घोषणा

    स्पाइसजेट, इंडिगो और विस्तारा ने कहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते घाटी में 23 अगस्त तक सभी यात्रियों को टिकट रद्दीकरण और दोबारा टिकट बुक कराने पर किसी तरह का कोई चार्ज नहीं देना होगा। स्पाइसजेट ने कहा है कि यात्री पैसेंजर्स इस मामले में किसी भी तरह की मदद हमारे नंबर +91 9871803333 और +91 9654003333 पर कॉल करके ले सकते हैं। 

    विज्ञापन

    वहीं इंडिगो ने कहा है कि यात्री उससे इस संबंध में कंपनी के ट्वीटर, फेसबुक या पोर्टल पर चैट के जरिये भी संपर्क कर सकते हैं। 

    विस्तारा लेगी किराये का अंतर

    विस्तारा ने कहा है कि यात्रियों को टिकट रद्द कराने पर पूरा पैसा वापस मिलेगा। हालांकि अगर यात्री इसके बाद की तारीख के लिए टिकट को बुक कराना चाहते हैं, तो फिर उनको केवल किराये में आये अंतर का पैसा ही देना होगा। 

     

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here