विराट कोहली का सोशल मीडिया पर रुतबा, सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर

0
31

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर है. कोहली इस दशक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20,000 रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र क्रिकेटर हैं. इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव हैं. ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं. सोशल मीडिया पर वह सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं.

इस सूची में सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर आते हैं. उनके ट्विटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर 2.8 करोड़ और इंस्टाग्राम पर 1.65 करोड़ फॉलोअर हैं.

धोनी इस नंबर पर
महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 1.54 करोड़, ट्विटर पर 77 लाख और फेसबुक पर 2.05 करोड़ फॉलोअर हैं.

रोहित शर्मा
अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं. सुरेश रैना के ट्विटर पर 1.67 करोड़, इंस्टाग्राम पर 90 लाख और फेसबुक पर 31 लाख फॉलोअर हैं.

हरभजन और युवराज
युवराज सिंह ट्विटर पर 47 लाख, इंस्टाग्राम पर 75 लाख और फेसबुक पर 1.4 करोड़ फॉलोअर हैं जबकि पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह के ट्विटर पर 1.01 करोड़, इंस्टाग्राम पर 36 लाख और फेसबुक पर 66 लाख फॉलोअर हैं.

एबी डिविलियर्स के फॉलोअर
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स के ट्विटर पर 67 लाख, इंस्टाग्राम पर 85 लाख और फेसबुक पर 36 लाख फॉलोअर हैं.

शिखर धवन भी कम नहीं
भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ट्विटर पर 41 लाख, इंस्टाग्राम पर 48 लाख और फेसबुक पर 89 लाख फॉलोअर के साथ अगले नंबर पर आते हैं.

गेल के ट्विटर पर 44 लाख फॉलोअर
वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के ट्विटर पर 44 लाख, इंस्टाग्राम पर 28 लाख और फेसबुक पर 78 लाख फॉलोअर हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here