राजनाथ सिंह पहुंचे जैसलमेर, पोखरण की धरती से दी अलट बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

0
16

जैसलमेरः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे जहां उनका स्वागत सेनाप्रमुख जनरल बिपिन रावत ने किया. वहीं, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मिलिट्री स्टेशन में इंटरनेश्नल आर्म स्काउट मास्टर प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामलि हुए. उन्होंने सभी प्रतियोगियों को बधाई दी है.

राजनाथ सिंह ने यहां संबोधन के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया. उन्होंने कहा अलट बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पोखरण की धरती से श्रद्धांजलि देने का अवसर मिला है. सिंह ने प्रतियोगिता पूरी होने पर सभी आठ टीमों को बधाई दी.

उन्होंने कहा कि इंटरनेश्नल आर्म स्काउट मास्टर प्रतियोगिता में सभी को एक दूसरे से सीखने और काम करने का अवसर प्राप्त हुआ है. इस प्रकार के आयोजन से हमारे रिश्ते परसपर अच्छे होंगे. वैसे पहले से ही सभी देशों के साथ हमारे अच्छे संबंध हैं.

सिंह ने कहा रूस के साथ हमारे लंबे समय से गहरे और स्ट्रेटजिक रिलेशन रहे हैं. चीन के साथ बाइलिट्रल एक्सरसाइज में भाग लेते हैं. जिससे एक दूसरे को बेहतर तरीके से समझ बनाने में सहयोग मिलता है.

सेंट्रल एशिया के सभी देशों के साथ हमारे हिस्टोरिकल रिलेशन रहे हैं. जिसमें सांस्कृतिक और व्यापारिक रिश्ते भी रहे हैं. हम आपसी सहयोग बढ़ाकर विश्व की कठिन चुनौतियों एवं खतरों का सामना करने में सक्षम बनेंगे. साथ ही भविष्य में संबंध बढ़ाने में और भी मौके मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here