माइक टायसन ने किया खुलासा, केवल गांजा पीने में खर्च करते हैं वे रोज इतने लाख रुपये

0
13

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा किस खेल में है यह बहस हमेशा ही खुली रहती है. लेकिन इस बात को भी मानने से शायद ही कोई इनकार करे कि मुक्केबाजी , खासतौर प्रोफेशनल बॉक्सिंग हमेशा ही इस मामले में प्रबल दावेदार खेलों में रहता है. अब पूर्व विश्व चैम्पियन मुक्केबाज माइक टायसन यह बता कर सबको हैरान कर दिया है कि वे गांजे का नशा करने के लिए दिन में कितना पैसा खर्च करते हैं

विवादों से भरपूर रहा है टायसन का करियर
टायसन का पूरा करियर विवादों से भरा रहा है. इसी कारण उन्हें ‘द बैडेस्ट मैन ऑन द प्लैनेट’ यानि इस ग्रह पर मौजूद सबसे बुरा इंसान भी कहा जाता है. टायसन कैलीफोर्निया में व्यवसाय में उतर आए हैं. इस जगह गांजा पीने को कानूनी मान्यता है. 53 साल के इस शख्स ने बताया है कि वह हर महीने तकरीबन 40,000 डॉलर का गांजा फूंकते हैं. भारतीय रुपये में अगर इस रकम को तब्दील किया जाए तो यह रकम 28 लाख रुपये होती है.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: जानिए विराट कोहली ने वनडे सीरीज में बनाए कौन से खास रिकॉर्ड

इबेन ब्रिटोन के साथ पोडकॉस्ट पर बात करते हुए टायसन ने कहा, “हम एक महीने में कितने का गांजा पीते हैं? तकरीबन 40,000 डालर.” टायसन का जवाब देते हुए ब्रिटोन ने कहा, “हम सभी यहां एक महीने के अंदर 10 टन गांजा पी जाते हैं वो भी बिना रूके, हर पल नशा.” टायसन ने कहा, “क्या यह पागलपन नहीं है.”

माइक टाइसन को अपने खेल के प्रति जुनून के लिए जाना जाता है. ऐसा नहीं है कि टाइसन को हेल्थ की समस्या नहीं रही. रिटायर होने के बाद एक समय उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी. ब्लड प्रेशर बढ़ गया था. इसके साथ ही वे आर्थराइटिस की समस्या से भी जूझ रहे थे. इन्हीं कारणों से वे 2013 में शाकाहारी भी बन गए थे. इस बदलाव को लेकर उन्होंने कहा था, “मुझे लग रहा था कि मर जाऊंगा, लेकिन एक बार शाकाहारी बनने के बाद मेरी सारी शक्तियां वापस लौटने लगीं.” इन सबके बाद वे गांजा का सेवन करते हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here