भूटान: यूनिवर्स‍िटी में सांसद के गंजे सिर पर PM मोदी ने फेरा हाथ, हंसने लगे लोग, देखें VIDEO

0
33

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन की यात्रा पर भूटान गए थे. इस दौरान उन्‍होंने दोनों देशों के बीच कई अहम करार भी साइन किए गए. इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी भूटान की तमाम खास जगहों पर गए. राजधानी थिंपू में वहां के प्रधानमंत्री के अलावा भूटान के राजा के साथ भी उन्‍होंने मुलाकात की. भूटान के सबसे बड़े मंदिर में भी उन्‍होंने पूजा की. अपनी यात्रा के दूसरे दिन पीएम मोदी रॉयल भूटान यूनिवर्स‍िटी गए. यहां पर उन्‍होंने भूटान के सांसद और छात्रों से मुलाकात की. इसी दौरान उन्‍होंने यहां एक कार्यक्रम में एक सांसद के सिर पर इस तरह हाथ फेरा जिससे लोग हंसे बिना रह नहीं सके.

दरअसल पीएम मोदी भूटान की दूसरी यात्रा के दूसरे दिन रॉयल भूटान यूनिवर्स‍िटी पहुंचे. यहां पर उनका भूटान के सांसदों के साथ मुलाकात का भी कार्यक्रम था. इसी कार्यक्रम के दौरान जब फोटो सेशन की बारी आई तो सभी सांसद बैठ गए. कुछ सांसद कुर्स‍ियों पर भी बैठे थे. इसी दौरान जब मोदी मंच पर पीछे से पहुंचे तो एक सांसद अपने गंजे सिर पर हाथ घुमा रहा था. इस बीच मंच पर पहुंचे पीएम मोदी ने अपना हाथ उस सांसद के सिर पर‍ घुमाना शुरू कर दिया. उसे पहले तो कुछ समझ में ही नहीं आया, लेकिन ये दृश्‍य देखकर बाकी के लोग हंसने लगे तो उसने पीछे मुड़कर देखा तो उसके सिर पर प्रधानमंत्री हाथ घुमा रहे थे.

पीएम मोदी रविवार को भूटान की दो दिवसीय यात्रा पूरी कर वापस भारत लौट आए. प्रधानमंत्री ने अपनी यात्रा के दौरान यहां भूटानी नेताओं के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत करने पर बातचीत की. दिल्ली वापस रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूटान की रॉयल यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों को संबोधित किया और तीसरे ड्यूक दिवंगत ग्यालपो की स्मृति में निर्मित राष्ट्रीय स्मारक चोर्टेन पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

पारो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से दिल्ली रवाना हुए. द‍िल्‍ली के हवाई अड्डे पर पीएम मोदी का विदेश मंत्री एस जयशंकर ने स्‍वागत किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here