जल्द शुरू होगी एक और डबल डेकर ट्रेन, इन दो शहरों के बीच दौड़ेगी AC गाड़ी

0
69

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे (Indian Railway) की तरफ से यात्रियों के लिए नई-नई सुविधाएं शुरू की जा रही है. पिछले दिनों दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा रूट पर 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रेनों के संचालन को मंजूरी देने के बाद अब रेलवे ने विशाखापट्नम से विजयवाड़ा के बीच नई ट्रेन शुरू करने का निर्णय लिया है. दोनों शहरों के बीच चलने वाली इस ट्रेन का नाम उदय एक्सप्रेस है और यह डबल डेकर ट्रेन होगी.

बिजनेस ट्रैवलर को आरामदायक सफर देना मकसद
ट्रेन को सप्ताह में पांच दिन चलाया जाएगा और यह पूरी तरह एयर कंडीशनर (Fully AC) ट्रेन होगी. 22701/22702 नंबर वाली इस डबल डेकर ट्रेन को विशाखापट्नम से रेल राज्यमंत्री हरी झंडी दिखाकर जल्द रवाना करेंगे. उदय एक्सप्रेस को शुरू करने के पीछे रेलवे का मकसद बिजनेस ट्रैवलर को आरामदायक सफर मुहैया कराना है. आपको बता दें इस रूट पर काफी बिजनेसमैन ट्रेन का सफर करते हैं.

साढ़े पांच घंटे का होगा सफर
ट्रेन नंबर 22701 उदय एक्सप्रेस विशाखापट्नम से विजयवाड़ा के लिए सुबह 5.45 बजे रवाना होगी. यह ट्रेन 5.30 घंटे के सफर के बाद 11.15 बजे विजयवाड़ा पहुंच जाएगी. इसी दिन ट्रेन संख्या 22702 विजयवाड़ा से विशाखापट्नम के लिए लौटेगी. विजयवाड़ा से उदय एक्सप्रेस शाम 5.30 बजे चलेगी, जो कि विशाखापट्नम रात में 10.55 बजे पहुंचेगी.

सप्ताह में पांच दिन चलेगी ट्रेन
यह ट्रेन सप्ताह में पांच दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलाई जाएगी. गुरुवार हो रविवार को डबल डेकर ट्रेन नहीं चलेगी. विशाखापट्नम से विजयवाड़ा जाने में ट्रेन को 5 घंटे 30 मिनट का समय लगेगा. वहीं वापस लौटने में ट्रेन 5 घंटे 25 मिनट लेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here