उन्नाव केस: गांव ले जाया जा रहा है पीड़िता का शव, परिजनों से की प्रियंका गांधी ने मुलाकात

    0
    33

    पीड़िता का शव उन्नाव ले जाने की हो रही तैयारी – फोटो : एएनआई

    लाइव अपडेट

    12:50 PM, 07-Dec-2019

    प्रियंका गांधी ने उन्नाव पहुंचकर पीड़िता के घरवालों से मुलाकात की है और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया है।

     

    विज्ञापन

    12:45 PM, 07-Dec-2019

    पीड़ित परिवार से मिलने लखनऊ से निकली प्रियंका गांधी उन्नाव पहुंच गई हैं।

    12:35 PM, 07-Dec-2019

    पीड़िता का शव उन्नाव गांव के लिए निकल चुका है। नोएडा एक्सप्रेसवे से पुलिस काफिले के साथ पीड़ित का शव उन्नाव ले जाया जा रहा है।

    11:36 AM, 07-Dec-2019

    सफदरजंग अस्पताल में चल रहा पीड़िता का पोस्टमार्टम खत्म हो गया है। करीब एक घंटे तक चले इस पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई। इसे फॉरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. वाही के नेतृत्व में किया गया। अब पीड़िता का शव उन्नाव ले जाने की तैयारी हो रही है।

     

    11:31 AM, 07-Dec-2019

    समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव यूपी विधानसभा के बाहर उन्नाव दुष्कर्म मामले के विरोध में धरने पर बैठ गए हैं।

     

    11:20 AM, 07-Dec-2019

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है। इसे लेकर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है। इसी के तहत कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ से उन्नाव के लिए रवाना हो गई हैं, जहां वह पीड़ित परिवार से मिलेंगी। वह किसी भी समय उन्नाव पहुंच सकती हैं।

     

    10:58 AM, 07-Dec-2019

    पीड़िता के शव का सफदरजंग अस्पताल में पोस्टमार्टम चल रहा है, जिसकी वीडियोग्राफी भी की जा रही है।

    10:22 AM, 07-Dec-2019

    योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता की मौत पर दुख जताया है और कहा है कि सभी आरोपी पकड़े गए हैं और यह केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएंगे।

     

    10:21 AM, 07-Dec-2019

    उत्तर प्रदेश के न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि, यह बहुत दुख की बता है कि आज पीड़िता हमारे साथ नहीं है। हम संबद्ध अदालत से अपील करेंगे कि इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजा जाए और हम ये भी अपील करेंगे कि इस केस की रोजाना सुनवाई हो। ब्रजेश पाठक से जब उस रिपोर्ट के बारे में पूछा गया जिसमें उन्नाव में 11 महीने में 86 रेप होने की बात कही गई तो वह बोले कि इस केसों का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। हम अपराधियों को सजा दिलाकर रहेंगे, चाहे वो कितने ही शक्तिशाली क्यों न हों। हम सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे।

     

    09:49 AM, 07-Dec-2019

    सफदरजंग अस्पताल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट सुनील गुप्ता ने बताया कि पीड़िता के शव का पोस्टमार्टम सुबह 10 बजे डॉ. एमके वाही की अध्यक्षता में होगा। डॉ. गुप्ता ने ये भी बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस और दिल्ली पुलिस अपनी कागजी कार्रवाई पूरी कर रहे हैं, वो फॉरेंसिक प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होंगे।

     

    09:43 AM, 07-Dec-2019

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का भाई उसके साथ अस्पताल में ही मौजूद था और अंतिम वक्त में उसके साथ ही रहा। जब बहन की मौत के बारे में उससे मीडिया ने सवाल किया तो उसने कहा कि, ‘मेरे पास सच में कुछ कहने को नहीं है। मेरी बहन अब हमारे साथ नहीं है, मेरी सिर्फ एक ही मांग है कि पांचों आरोपियों को मौत की सजा ही मिलनी चाहिए और कुछ नहीं।’

     

    09:22 AM, 07-Dec-2019

    उन्नाव दुष्कर्म केस के पांच आरोपियों को शुक्रवार को अदालत से जेल ले जाया गया, इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। बता दें कि 44 घंटे जूझने के बाद पीड़िता की सफरदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। 
     

     

    09:16 AM, 07-Dec-2019

    राष्ट्रीय महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा सफदरजंग अस्पताल पहुंचा जहां उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की कल रात मौत हुई थी। 

    09:10 AM, 07-Dec-2019

    डॉक्टर ने कहा- वेंटीलेटर पर हरकत हुई और फिर…

    डॉक्टर ने कहा- वेंटीलेटर पर हरकत हुई और फिर…

    सफदरजंग अस्पताल में बर्न और प्लास्टिक विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे वेंटीलेटर पर हरकत हुई और पीड़िता का ब्लड प्रेशर गिरने लगा। डॉक्टरों ने एक साथ दवाओं की डोज शुरू की, साथ ही उसके हाथ पैरों को मलना शुरू किया। 

    इससे रात 9.25 बजे ब्लड प्रेशर थोड़ा ठीक हुआ, लेकिन 11.10 पर फिर से हालत बिगड़ी, आनन फानन में डॉक्टरों की टीम ने उसे दो इंजेक्शन दिए लेकिन 11.30 पर कार्डियक अटैक आने से उसकी धड़कनों की गति कम होने लगी और ब्लड प्रेशर भी कम होता गया। इसके बाद 11.40 मिनट पर पीड़िता को मृत घोषित कर दिया गया।

     

    09:04 AM, 07-Dec-2019

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने शुक्रवार की रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। 44 घंटे तक जिंदगी की जंग लड़ने वाली पीड़िता अपने आखिरी समय में भी आरोपियों को सजा दिलाने की ही बात करती रही। आज सुबह 10 बजे उसका पोस्टमार्टम होगा।

    बता दें कि पीड़िता को गुरुवार देर रात लखनऊ के सिविल अस्पताल से एयरलिफ्ट करके सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता ने इलाज के दौरान अपने भाई से  आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है, उन्हें छोड़ना मत। साथ ही उसने यह भी कहा था कि अभी वह मरना नहीं चाहती है।

    दुष्कर्म के आरोपियों ने उसे जलाकर मारने की कोशिश की थी, जब वह अपने घर से स्टेशन के लिए गुरुवार सुबह निकली थी। वह लगभग 90 फीसदी जल चुकी थी, इसलिए उसकी हालक नाजुक हो गई थी। उसे एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। अस्पताल के डाक्टरों के मुताबिक, पीड़िता की हालत रात 8.30 बजे से ही बिगड़ने लगी थी। 

    इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

    उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को जलाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है।

    ये है पूरा मामला

    उन्नाव में गुरुवार को दुष्कर्म पीड़िता पर आरोपियों ने पेट्रोल डालकर उसे जलाकर मारने की कोशिश की। इसमें पीड़िता 90 फीसदी जल गई थी। चश्मीदीदों के मुताबिक पीड़िता आग लगने के बाद करीब एक किमी तक मदद की गुहार लगाते हुए दौड़ती रही थी। यहां तक की उसने खुद ही 112 पर फोन कर पुलिस को घटना की जानकारी दी थी, जिसके बाद वहां पुलिस की टीम और एंबुलेंस पहुंची थी। 

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here