Xiaomi Mi Outdoor Bluetooth Speaker वाटरप्रूफ फीचर के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत

0
12
Xiaomi ने भारत में Mi Outdoor Bluetooth Speaker लॉन्च किया है। यह स्पीकर Mi.com के जरिए खरीदा जा सकता है। शाओमी के ग्लोबल वीपी मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस लॉन्च की जानकारी साझा की है। शाओमी मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर में 5 वॉट साउंड आउटपुट, 20 घंटे की बैटरी लाइफ और वॉइस असिस्टेंट सपोर्ट फीचर शामिल है। शाओमी के इस ब्लूटूथ स्पीकर की कीमत 1,399 रुपये है। कंपनी का दावा है कि यह इसकी एमआरपी की कीमत से 30 प्रतिशत कम कीमत है। Mi Outdoor Bluetooth Speaker की MRP 1,999 रुपये है। यह स्पीकर वेबसाइट पर केवल ब्लैक रंग के साथ लिस्ट किया गया है।

मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर वज़न में काफी हल्का और आकार में कॉम्पैक्ट है जो इसे कहीं भी और हर जगह ले जाने में सहुलियत देता है। यह एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसों को सपोर्ट करता है और ब्लूटूथ 5.0 के माध्यम से पेयर होता है। स्पीकर में 20 से 20KHz का फ्रिक्वेंसी रेसपॉन्स है। Xiaomi के अनुसार स्पीकर में 2,000 एमएएच क्षमता की बैटरी मौजूद है, जो आपको 20 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक देगी। चार्ज करने के लिए इसमें एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें AUX केबल सपोर्ट भी शामिल है। ये सभी पोर्ट एक कवर के नीचे ढ़के हुए हैं। Mi आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर खरीद के लिए Mi.com पर उपलब्ध हो गया है।

यह स्पीकर IPX5 वाटर रेजिस्टेंस के साथ आता है, जिसका मतलब यह है कि आपको इस पर पड़ने वाले पानी के छींटे की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि हम आपको इसे गहरे पानी के अंदर ले जाने की सलाह नहीं देंगे। मी आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर एक कैरी स्ट्रिंग के साथ आता है, जिससे इसे लटकाना आसान हो जाता है। स्पीकर के एक तरफ पावर बटन और प्ले / पॉज़ बटन है। आप अपने पसंदीदा वॉइस असिस्टेंट में से किसी का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आपको इसे एक्टिवेट करने के लए हर बार पहले स्पीकर पर दिए एक बटन को दबाना होगा। यह कॉल का जवाब देने और समाप्त करने के काम भी आता है, जिससे पता चलता है कि इसमें एक माइक्रोफोन भी है। 

मार्केटिंग मेटिरियल से पता चलता है कि इसका डायाफ्राम डेंपिंग सिस्टम के साथ कनेडिन लॉन्ग फाइबर पल्प वायब्रेशन से बना है, जो स्पीकर में अच्छा साउंड बनाने में मदद करता है। Mi Outdoor Bluetooth Speaker पर एक पैसिव रेडिएटर भी है, जो बेहतर लो-फ्रिक्वेंसी साउंड इफेक्ट बनाता है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here