Xiaomi Mi A3 की बिक्री होगी अमेज़न इंडिया पर

0
19

अभी कुछ दिन पहले जानकरी मिली थी कि Xiaomi Mi A3 को भारत में 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। अब ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर शाओमी के इस एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन की माइक्रोसाइट लाइव हो गई है। साफ है कि शाओमी मी ए3 एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया पर मिलेगा। वैसे, इस हैंडसेट की बिक्री शाओमी की अपनी वेबसाइट और मी स्टोर्स में भी होगी। बता दें कि मी ए3 बीते साल ही लॉन्च किए गए Xiaomi Mi A2 का अपग्रेड है।

अमेज़न इंडिया पर शाओमी मी ए3 के लिए अलग माइक्रोसाइट आने से साफ है कि हैंडसेट की बिक्री इस ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर होगी। इसके अलावा शाओमी के अन्य हैंडसेट की तरह यह भी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, मी होम स्टोर्स और मी के अधिकृत दुकानों में मिलेगा। अमेज़न इंडिया पर लाइव की गई मी ए3 की माइक्रोसाइट में फोन के फीचर्स का ज़िक्र है। जिनके बारे में हमें पहले से पता है, क्योंकि Xiaomi Mi A3 पहले ही स्पेन में लॉन्च हो चुका है।

मी ए3, कंपनी का तीसरा गूगल एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन भी है। यह तीन रियर कैमरे और ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आता है। शाओमी का यह स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड पाई पर चलेगा। यूज़र्स को स्टॉक एंड्रॉयड का अनुभव मिलेगा।
 

शाओमी मी ए3 की भारत में कीमत (अनुमान)

कंपनी ने भारत में मी ए3 की कीमत और लॉन्च की तारीख का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, हैंडसेट की कीमत स्पेन में ऐलान किए गए दाम के आसपास ही होगी।

स्पेन में मी ए3 के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 249 यूरो (लगभग 19,200 रुपये) तो वहीं इसके 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 279 यूरो (लगभग 21,500 रुपये) तय की गई है।
 

Mi A3 Specifications

डुअल-सिम (नैनो) वाला मी ए3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। इसमें एक 6.08 इंच एचडी+ (720×1520 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल हुआ है। सिक्योरिटी के लिए हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मी ए3 में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम है।

अब बात मी ए3 के कैमरा सेटअप की। फोन के पिछले हिस्से पर तीन रियर कैमरे हैं, अपर्चर एफ/1.79 वाला 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर वाइड-एंगल लेंस के साथ और डेप्थ सेंसिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा। वाटरड्रॉप नॉच में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

शाओमी ने मी ए3 के दो स्टोरेज वेरिएंट उतारे हैं- एक 64 जीबी और दूसरा 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव होगा। फोन में जान फूंकने के लिए 4,030 एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए मी ए3 में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here