Xiaomi के फोल्डेबल फोन में हो सकते हैं तीन रियर कैमरे

0
57

Xiaomi ने हाल ही में एक वीडियो में अपने आगामी फोल्डेबल फोन को दिखाया था, लेकिन अभी तक डिवाइस के हार्डवेयर या कैमर सेटअप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। शाओमी द्वारा दायर एक नए पेटेंट एप्लिकेशन से पता चला है कि कंपनी का पहला फोल्डेबल फोन तीन रियर कैमरे से लैस हो सकता है। शाओमी के पेटेंट एप्लिकेशन में स्केमैटिक से डिवाइस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप की झलक मिली है। लेकिन फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि कैमरा कितने मेगापिक्सल के होंगे।

EUIPO (यूरोपियन यूनियन इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफ़िस) पर भी शाओमी के आगामी फोल्डेबल फोन के स्केमैटिक की झलक देखने को मिल जाएगी। लेकिन इसे सबसे पहले @Xiaomishka द्वारा स्पॉट किया गया है। यह टैबलेट जैसा डिवाइस दिखाई दे रहा है, हाल ही में शाओमी के प्रेसिडेंट लिन बिन ने एक वीडियो को पेश किया था जिसमें फोल्डेबल फोन का डिज़ाइन भी समान ही था।

वीडियो में स्क्रीन को दोनों तरफ से फोल्ड करके दिखाया गया है। दोनों तरफ से फोल्ड होने के बाद यह टैबलेट स्मार्टफोन जैसा लग रहा है जिसमें बड़ा डिस्प्ले है। इसके बाद शाओमी द्वारा एक अन्य टीज़र वीडियो को भी शेयर किया गया था। शाओमी द्वारा दायर पेटेंट एप्लिकेशन से इस बात का संकेत मिलता है कि आगामी फोल्डेबल डिवाइस में तीन रियर कैमरे होंगे।

गौर करने वाली बात यह है कि तीन रियर कैमरे केवल पेटेंट एप्लिकेशन में दिखाई दे रहे हैं, इसका मतलब है कि यह केवल एक फोल्डेबल डिवाइस के लिए शाओमी के विज़न का प्रतिनिधित्व करते हैं। संभवतः व्यावसायिक रूप से उपलब्ध फोन में ऐसा देखने को ना मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here