WhatsApp को अब यूज़र्स आसानी से बता पाएंगे ऐप की कमी

0
15

WhatsApp कथित रूप से यूज़र्स के लिए इन-ऐप सपोर्ट जोड़ने की तैयारी कर रहा है, जिसके बाद यूज़र्स सीधे मैसेजिंग ऐप के माध्यम से बग की शिकायत कर सकते हैं। यह नई जानकारी एंड्रॉयड के लिए नए व्हाट्सऐप बीटा वर्ज़न के जरिए सामने आई है। माना जा रहा है कि यह सुविधा व्हाट्सऐप सेटिंग् मैन्यू का ही हिस्सा होगी, जिसके अंदर इस सुविधा को समर्पित ‘Contact us’ का पेज उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, Facebook के स्वामित्व वाली कंपनी द्वारा इस सुविधा को सार्वजनिक करना रहता है। बीटा टेस्टर्स को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

WhatsApp फीचर ट्रेकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, Android के लिए WhatsApp 2.20.202.7 बीटा में इन-ऐप सपोर्ट की जानकारी सामने आई है। यह सुविधा Contact us पेज के माध्यम से उपलब्ध होगी, जिसके अंदर यूज़र्स को अपनी शिकायत टेक्स्ट फॉर्म में टाइप करनी होगी।
 

whatsapp

चेकबॉक्स भी टेक्स्ट फील्ड के अलावा एक विकल्प के रूप में प्रदान किया जाएगा, जिसमें डिवाइस इनफोर्मेशन शामिल होगी। इसमें यूज़र्स सिस्टम डिटेल्स और लॉग्स को शामिल कर सकेंगे, ताकि व्हाट्सऐप टीम यूज़र की समस्या को समझ सके। हालांकि, टेक्स्ट मैसेज, मीडिया फाइल्स और स्टेटस अपडेट इस इन-ऐप सपोर्ट के जरिए प्रदान किए जाने वाले लॉग का हिस्सा नहीं होंगे।  

यदि सपोर्ट एग्जिक्यूटिव रिपोर्ट की गई समस्या को सुधार करने में सक्षम हैं, तो व्हाट्सऐप उन्हें व्हाट्सऐप सपोर्ट चैट के माध्यम से सीधे शिकायतकर्ता के साथ संवाद की इज़ाजत देता है। WABetaInfo ने यह भी जानकारी दी कि शिकायतकर्ता और सपोर्ट एग्जिक्यूटिव के बीच की बातचीत खत्म होने के बाद चैट खुद-ब-खुद बंद हो जाएगी।  

आपको बता दें, व्हाट्सऐप यूज़र्स के लिए बग रिपोर्ट्स और शिकायतों के लिए एक अलग ईमेल आईडी (support@whatsapp.com) भी प्रदान करता है, जहां वह अपनी शिकायत कर सकते हैं। हालांकि, नई सुविधा के बाद यूज़र्स को इन-ऐप बग की रिपोर्ट व शिकायत करने में आसानी होगी।

हालांकि, इन-ऐप सपोर्ट पर फिलहाल काम चल रहा है, अभी लेटेस्ट बीटा वर्ज़न में भी इस सुविधा को नहीं देखा जा सकता। माना जा रहा है कि भविष्य में आने वाले बिल्ड में इस सुविधा को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इन-ऐप सपोर्ट के अलावा, हाल ही के बीटा अपडेट में जानकारी मिली थी कि व्हाट्सऐप जल्द ही नए फीचर्स लेकर आने वाला है, जिसमें एक्सपायरिंग मीडिया और मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। इस महीने की शुरुआत में ज़ारी किए बीटा वर्ज़नन में ‘Always Mute’ फीचर प्राप्त हुआ था, जिसमें 1 साल के विकल्प को हटाकर हमेशा चैट को म्यूट करने की सुविधा प्रदान की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here