VIDEO: बाढ़ के बीच सेना बनी देवदूत, बच्‍चे ने जवान को सेल्‍यूट कर कहा-आप बहुत अच्‍छा काम करते हो

0
58

नई दिल्‍ली: देश के आधे हिस्‍से में बाढ़ और बारि‍श ने हाहाकार मचा रखा है. सबसे ज्‍यादा नुकसान केरल, कर्नाटक, महाराष्‍ट्र और गुजरात में हुआ है. यहां पर करोड़ों की संपत्‍त‍ि का नुकसान हुआ है और करीब 200 से ज्‍यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है. मुसीबत में फंसे लोगों के लिए सेना और एनडीआरएफ के जवान देवदूत बनकर जुटे हुए हैं. ऐसे में महाराष्‍ट्र में एक बच्‍चे का वीडियाे वायरल हो रहा है जो एक जवान को धन्‍यवाद कहता हुआ दिख रहा है.

ये वीडियो महाराष्‍ट्र का बताया जा जा रहा है. महाराष्‍ट्र में कोल्‍हापुर, सांगली, और पुणे में हालात खराब है. सेना के जवान दिन रात एक कर लोगों को सुरक्षि‍त स्‍थानों पर भेज रहे हैं. एक वीडियो सेना की ओर से जारी किया गया है. ये वीडियो महाराष्‍ट्र के गांवबाग का है. इसमें एक छोटा सा बच्‍चा सड़क पर खड़े सेना के जवान को सेल्‍युट कर कहता है कि आप बहुत अच्‍छा काम करते हो. इसके बाद वह उस जवान से हाथ मिलाता है. जवान भी उसे धन्‍यवाद देते हुए उसके सिर पर हाथ फेरता है.

बाढ़ के कारण हालात हैं खराब
महाराष्‍ट्र के पुणे में  डिविजनल कमिश्‍नर दीपक मैसकर ने बताया कि बाढ़ से पश्चिम महाराष्ट्र में अभी तक  40 लोगों की मौत हुई है. सांगली ब्राह्मनाल बोट दुर्घटना में मृतकों की संख्‍या 17 हो चुकी है. मृतकों में कोल्हापूर के 6, सांगली के 19, सातारा के 7 लोग शामिल हैं.

मैसकर ने बताया कि सांगली, कोल्हापुर में बाढ़ का पानी घट रहा है. आलमट्टी से 6 लाख क्युसेक पानी छोड़ रहे हैं. अभी सड़क यातायात बंद है. हम लोगों तक जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं. बाढ़ ग्रस्त लोगों को दी जाने वाली राशि में 5 हजार रुपए दिए जा रहे हैं. बाकी की राश‍ि उनके बैंक अकाऊंट में जमा की जाएगी. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here