UPPCS Result 2017: प्रतापगढ़ के अमित ने किया टॉप, चुने गए 676 अफसर

0
17

लखनऊ: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने यूपीपीसीएस-2017 ( UPPCS 2017 ) का परिणाम घोषित कर दिया है. पीसीएस 2017 (UPPCS 2017) में अमित शुक्ला ने शीर्ष स्थान प्राप्त किया है. जानकारी के मुताबिक अमित प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके के रहने वाले हैं. परीक्षा में दूसरा स्थान प्रयागराज जिले के नैनी निवासी अनुपम मिश्रा ने हासिल किया है. जबकि तीसरे स्थान पर प्रतापगढ़ के सदर बाजार इलाके की मीनाक्षी पांडेय को मिला है. आपको यह भी बता दें कि इसी के साथ ही मीनाक्षी पीसीएस 2017 (PCS 2017) में महिला वर्ग की टॉपर भी हैं.

गौरतलब है कि इस भर्ती का साक्षात्कार इसी 1 अक्टूबर को पूरा हुआ था. उम्मीदवार uppsc.up.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (result) चेक कर सकते हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पीसीएस मेंस 2017 का परीक्षा परिणाम सितंबर की शुरुआत में जारी किया था. उसके बाद होने साक्षात्कार 16 सितंबर से शुरू हुए थे. पीसीएस-2017 (PCS 2017) की मुख्य परीक्षा पिछले साल जून-जुलाई 2018 में आयोजित की गई थी. इस भर्ती में 22 डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) और 90 डिप्टी एसपी (Deputy SP) समेत पीसीएस संवर्ग के 27 प्रकार के 676 पदों पर चयन किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद प्रदेश में लंबे समय से चल रही अफसरों की कड़की कुछ हद तक दूर होगी.

इस परीक्षा में डिप्टी एसपी (Deputy SP) पद पर 90 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. इसमें मयंक द्विवेदी पहले, अम्बुजा त्रिवेदी दूसरे, विदूष सक्सेना तीसरे, राहुल पाण्डेय चौथे और आशुतोष मिश्र पांचवें स्थान पर हैं. इसी तरह असिस्टेंट कमिश्नर ट्रेड टैक्स के एक पद पर आभा सिंह का चयन हुआ है. परीक्षा परिणामों में कमर्शियल टैक्स अफसर के पद पर 80, जिला कमांडेंट होमगार्ड (Home Guard) के पद पर 4 और बीडीओ (BDO) के पद पर 97 उम्मीदवारों का चयन हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here