Realme 5 Pro के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले सार्वजनिक, Realme 5 का दाम होगा 10,000 रुपये से कम

0
76

Realme 5 और Realme 5 Pro को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च किया जाना है। इससे पहले दोनों ही रियलमी फोन के कुछ अहम स्पेसिफिकेशन आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक कर दिए गए हैं। फ्लिपकार्ट पर रियलमी 5 सीरीज़ के दोनों ही फोन के माइक्रोसाइट लाइव हुए हैं। इन साइट पर हार्डवेयर और डिज़ाइन का ज़िक्र है। साफ हो गया है कि रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो चार रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन होंगे। रियलमी 5 के लिए लाइव की गई माइक्रोसाइट पर रियलमी 5 की बैटरी क्षमता का भी ज़िक्र है। दूसरी तरफ, रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने गुरुवार को एक ट्वीट के ज़रिए रियलमी 5 की कीमत की ओर इशारा दिया है।

रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो चार रियर कैमरे के साथ लॉन्च होंगे। रियलमी 5 प्रो में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है। इसका ज़िक्र फ्लिपकार्ट की माइक्रोसाइट पर है। 48 मेगापिक्सल कैमरे की जानकारी पहले ही दी गई थी। लेकिन अब माइक्रोसाइट पर सेंसर के साथ लेंस सेटअप का भी ब्योरा दिया गया है।

माइक्रोसाइट के मुताबिक, रियलमी 5 प्रो में 119 डिग्री वाइड-एंगल लेंस, एक 4सीएम फोकस सुपर मैक्रो लेस और एक पोर्ट्रेट लेंस होगा। इसके अलावा फोन VOOC Flash Charge 3.0 टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। इसके बारे में 30 मिनट की चार्जिंग में 55 प्रतिशत बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है।

रियलमी 5 प्रो की माइक्रोसाइट पर बेहद ही तेज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिए जाने का ज़िक्र है। रियलमी इंडिया के ट्विटर अकाउंट से बताया गया है कि फोन सबसे बेहतरीन मिड-रेंज चिपसेट के साथ आएगा। इसमें स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिए जाने की संभावना है।

रियलमी 5 प्रो के साथ फ्लिपकार्ट पर रियलमी 5 की माइक्रोसाइट में कई स्पेसिफिकेशन का ज़िक्र है। स्मार्टफोन के बारे में अपने प्राइस सेगमेंट में पहला चार रियर कैमरे वाले फोन का होने का ज़िक्र है। इस फोन का प्राइमरी सेंसर एफ/ 1.8 अपर्चर वाला होगा। कैमरा सेटअप में 119 डिग्री वाइड-एंगल लेंस, सुपर मैक्रो लेंस और पोर्ट्रेट लेंस दिया जाएगा।
 

realme

माइक्रोसाइट पर इस फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी होने का ज़िक्र है। इसके अलावा फोन में बेस्ट-इन सेगमेंट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होने की जानकारी दी गई है। संभव है कि फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ आए। यह जानकारी हाल ही में सामने आई गीकबेंच लिस्टिंग से मिली थी।

फ्लिपकार्ट पर लाइव हुई अलग-अलग माइक्रोसाइट में रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो की भी झलक मिली है। दोनों ही फोन डायमंड कट फिनिश के साथ आएंगे, रियलमी 3आई की तरह। रियलमी 5 में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर होगा, जबकि रियलमी 5 प्रो में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा।

गुरुवार को रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने ट्वीट करके बताया कि Realme 5 की कीमत 10,000 रुपये से कम होगी। संभवतः रियलमी 3 की तरह, जिसकी शुरुआती कीमत 8,999 रुपये है। माधव शेठ में यह भी बताया कि कंपनी भारत में पहली बार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस स्मार्टफोन लाने वाली है। यह रियलमी 5 में स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिए जाने की ओर इशारा है।

Xiaomi Mi A3 में भी स्ननैपड्रैगन 665 प्रोसेसर दिया गया है और यह फोन भारत में 21 अगस्त को लॉन्च होगा। दूसरी तरफ, रियलमी 5 और रियलमी 5 प्रो को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च किया जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here