Raksha Bandhan 2019: राखी के रंग से बढ़ेगा भाई का भाग्य

0
14

रक्षा बंधन का पवित्र पर्व श्रावण मास की शुक्ल पक्ष पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई की रक्षा और मंगल की कामना कर उसकी कलाई में पवित्र धागा बांधती हैं। भाई भी बहनों की रक्षा करने का वचन देता है। बाजार में ढेरों रंग-बिरंगी राखियां बिकती हैं। बहन की कामना होती है कि वह सुन्दर से सुन्दर राखी अपने भाई के लिए खरीदे।

जैसा की हम सब जानते हैं कि हर रंग का एक महत्व होता है और सही रंग का प्रयोग जीवन में खुशहाली वृद्धि, प्रगति, ऊर्जा, स्वास्थ्य और शांति लाता है। हर रंग से एक अक्षर भी जुड़ा होता है, उस रंग का हम सही तरीके से प्रयोग करें तो जीवन में खुशहाली आती है इस राखी सही रंग की राखी का चुनाव कर करें भाई के भाग्य में वृद्धि है। तो इस बार आप अपने भाई के नाम अक्षर द्वारा सही रंग की राखी का चुनाव करें और लाएं उसके जीवन में समृद्धि, स्वास्थ्य, गतिशीलता, खुशहाली और प्रगति।

नाम अक्षर –A I J Q Y अगर आपके भाई का नाम इन अक्षरों से शुरू होता है तो उनके लिए लकी रंग होगा पीला, पीला रंग प्रकाश का रंग है यह आपके भाई के जीवन में उमंग, प्रसन्नता और विकास लाएगा। धन में भी वृद्धि होगी।

नाम अक्षर–B K R

हल्के हरे रंग की राखी अगर भाई को कलाई में बंधेगी तो आपके आपसी सम्बन्धों में मधुरता बढ़ेगी, प्रेम बढ़ेगा साथ ही भाग्य में वृद्धि होगी मन में शीतलता रहेगी। यह रंग व्यापार में भी वृद्धि लायेगा।

नाम अक्षर –C G L S

इन अक्षरों के जातकों के लिये ओरेंज या गुलाबी रंग बेस्ट होता है। तो इस वर्ष इस रंग की राखी खरीद कर आप बढ़ाएं अपने भाई की किस्मत। यह रंग सूचक है बुद्धि और बल का। इसके प्रयोग से जीवन के तनाव और परेशानियां कम होती है। घर में प्रेम का माहौल रहता है।

नाम अक्षर –D M T

नीले रंग की राखी आपके भाई की किस्मत को चमका देगी। उसके जीवन में शांति, संतोष, बढ़ेगा क्रोध कम होगा शरीर में स्फूर्ति आयेगी। अगर कहीं दर्द होता है तो वह भी इस रंग के उपयोग से कम होगा।

नाम अक्षर –E H N X

सिलवर या ग्रे कलर इन नाम अक्षर वाले जातकों के लिये लकी होता है। यह जीवन में विलासता और धन की वृद्धि करता है। व्यक्ति का समाज में सम्मान बढ़ता है। इस वर्ष इस रंग की राखी बांध कर आप अपने भाई के सपने पूरे करने में आप अपना सहयोग दे सकती हैं।

नाम अक्षरU V W

राखी के पावन दिन लाल या हरे रंग की राखी आपके भाई की महत्वकाक्षाओं को पूरा करने में मदद करेगी, जीवन में सौभाग्य लायेगी और कार्य में फोकस भी बढ़ेगा।

नाम अक्षर –O Z

अपने भाई के जीवन में माधुर्य, खुशहाली, ऊर्जा, आरोग्य, शांति, सकून लाने के लिये बहनें हल्के पीले या गोल्डन रंग की राखी अपने भाई की कलाई में बांधें।

नाम अक्षरF P

इस नाम अक्षर के जातकों के लिये लकी कलर है। डार्क ग्रीन या नीला। यह रंग हमारे जीवन में सकारात्मकता का संचार करता है। इस रंग की राखी भाई के साथ रिश्तों में स्नेह, विश्वास बढ़ाता है और गुडलक लाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here