PMC बैंक: प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत, खातों में जमा थे 80 लाख

0
18

मुंबई: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक घोटाले के सामने आने के बाद से खाताधारकों (account holders) को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सोमवार को पीएमसी बैंक के एक खाताधरक संजय गुलाटी की मौत हो गई है. 

संजय गुलाटी के पीएमसी बैंक (PMC bank) में कुल चार अकाउंट थे जिनमें करीब 80 लाख रुपये जमा थे. यह घोटाला सामने आने पर आरबीआई द्वारा पीएमसी बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के बाद से परेशान थे. 

संजय गुलाटी ने सोमवार (14 अक्टूबर) को एक विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था. यह विरोध प्रदर्शन अदालत के बाहर हुआ था जहां पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपियों की पेशी हुई थी. 

प्रदर्शन के बाद वह घर लौटे और देर शाम को हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई. संजय गुलाटी के रिश्तेदार राजेश दुआ ने बताया कि संजय  बहुत ही परेशान थे, पीएमसी बैंक में उनके चार अकॉउंट थे कुल मिलाकर 80 लाख रुपये जमा थे, वह पैसे निकाल नही पाने को लेकर परेशान थे, उनका बेटा स्पेशल चाइल्ड था जिसका इलाज चल रहा था.

बता दें पीएमसी बैंक में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आने के बाद आरबीआई ने इस बैंक के ग्राहकों के लिए नकदी निकासी की सीमा तय करने के साथ ही बैंक पर कई तरह के अन्य प्रतिबंध लगा दिए हैं.

सोमवार को (14 अक्टूबर) रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक (PMC) से छह महीने में रकम निकासी की सीमा बढ़ाकर 40 हजार रुपये कर दी है। पहले यह सीमा 25,000 रुपये थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here