Nokia के इन पुराने स्मार्टफोन को आगे भी मिलेगा सिक्योरिटी अपडेट

0
77

नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global अपने हैंडसेट को नियमित रूप से सॉफ्टवेयर अपडेट मुहैया करा रहती है। एचएमडी ग्लोबल के ज्यादातर स्मार्टफोन एंड्रॉयड वन सॉफ्टवेयर प्रोग्राम का हिस्सा हैं, ऐसे में इन हैंडसेट को तेज़ी से सॉफ्टवेयर अपडेट मिलते रहने की गारंटी है। एचएमडी ग्लोबल अब अपने कुछ स्मार्टफोन को सिक्योरिटी पैच अपडेट के रूप में तीसरे साल भी सॉफ्टवेयर अपडेट देने वाली है।

नोकिया फोरम पर आधिकारिक पोस्ट के जरिए इस बात की घोषणा की गई है, कहा गया है कि एचएमडी ग्लोबल ने अपने सबसे पुराने नोकिया फोन को दो साल के लिए प्रमुख सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट देने का अपना वादा रखा है। अब कंपनी Nokia 3, Nokia 5, Nokia 6 और Nokia 8 स्मार्टफोन को तीसरे साल भी अपडेट देने की तैयारी में है। हालांकि, अतिरिक्त सपोर्ट नए फीचर्स के साथ एंड्रॉयड वर्जन के बजाय सिक्योरिटी पैच अपडेट के रूप में आएगा।

पोस्ट में कहा गया है कि नोकिया 3 को सबसे पहले सितंबर 2019 से अपडेट प्राप्त होने लगेगा। नोकिया 5, नोकिया 6 और नोकिया 8 में अतिरिक्त सॉफ्टवेयर सपोर्ट अक्टूबर 2019 से मिलना शुरू होगा। गौर करने वाली बात यह है कि भारत और अमेजन पर बिकने वाले नोकिया 6 को यह अतिरिक्त सपोर्ट नहीं मिलेगा। इसके अलावा, Nokia 2 को भी नवंबर 2019 में सिक्योरिटी पैच सपोर्ट भी मिलेगा।

फिलहाल पोस्ट में नए मॉडल के बारे में जिक्र नहीं है लेकिन नए स्मार्टफोन को भी दो साल तक प्रमुख अपडेट और तीन सालों तक सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहने की गारंटी है। अतिरिक्त सिक्योरिटी पैच अपडेट के रूप में काफी रोमांचक और फंक्शनल नहीं हैं, लेकिन एचएमडी ग्लोबल की ओर से कोई भी अतिरिक्त सपोर्ट यूज़र के लिए बोनस है। यह सुनिश्चित करेगा कि फोन अतिरिक्त वर्ष के लिए सुरक्षित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here