Live WIvsIND: वेस्टइंडीज की इनिंग शुरू, ब्रैथवेट और कैंपबेल ने की पारी की शुरुआत

    0
    41

    किंग्सटन (जमैका) के सबीना पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। इस टेस्ट के पहले दिन भारत के लिए केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी पारी की शुरुआत करने उतरी, लेकिन ये दोनों टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए। 32 रन के स्कोर पर भारत को पहला झटका लगा।

    लोकेश राहुल 13 रन बनाकर होल्डर की ऑफ स्टम्प पर पटकी गेंद पर विकेट के पीछे रहकीम कॉर्नवॉल के हाथों में चली गई। कॉर्नवॉल ने ही चेतेश्वर पुजारा को छह के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। पुजारा गेंद को पंच करने गए और गेंद गली में खड़े शमारा ब्रूक्स के हाथों में चली गई।

    कोहली ने 16वीं गेंद पर दो रन लेकर अपना खाता खोला। मयंक अग्रवाल ने 127 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 55 रन बनाए। मयंक को 115 के कुल स्कोर पर जेसन होल्डर ने आउट किया। विराट कोहली और मयंक अग्रवाल ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की।

    उप-कप्तान अजिंक्य राहणे (24) 164 के कुल स्कोर पर केमार रोच का शिकार हो गए थे। जेसन होल्डर ने विराट कोहली को विकेटकीपर जाहमार हेमिल्टन के हाथों कैच करा उन्हें पवेलियन भेज दिया। कोहली ने अपनी 76 रनों की पारी में 163 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे। कोहली का विकेट 202 के स्कोर पर गिरा। 

    कोहली ने रहाणे के साथ 49 और विहारी के साथ 38 रनों की साझेदारी की। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को तीन विकेट मिले. कॉर्नवॉल और रोच ने 1-1 विकेट लिया।
    भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया। जबकि विंडीज ने इस मैच में भारी भरकम कद काठी के लिए मशहूर रहकीम कॉर्नवॉल को पदार्पण का मौका दिया, वहीं जाहमार हेमिल्टन को भी मौका मिला। शाई होप और मिग्यूएल कमिंस को बाहर जाना पड़ा।

    भारत: मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

    वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रैथवेट, जॉन कैंपबेल, शमारा ब्रूक्स, डेरेन ब्रावो, शिमरॉन हेटमेयर, जाहमार हेमिल्टन, रहकीम कॉर्नवॉल, रोस्टन चेज, जेसन होल्डर (कप्तान), केमार रोच, शेनॉन ग्रैबिएल

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here