LIVE WIvIND: बारिश के चलते ओवरों में कटौती, अब 35-35 ओवर का होगा मैच

    0
    22

    स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 15 Aug 2019 12:17 AM IST

    भारत बनाम वेस्टइंडीज – फोटो : social Media

    ख़बर सुनें

    वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन वन-डे मैचों की सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला त्रिनिदाद में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने खबर लिखे जाने तक 24 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं। शिमरोन हेटमायर (24) और शाई होप (24) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। बता दें कि बारिश की वजह से यह मुकाबला 35-35 ओवर का कर दिया गया है।

    विज्ञापन

    गेल और एविन लुईस की ओपनिंग जोड़ी ने विंडीज को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 115 रन की साझेदारी हुई। लुईस को 43 रन के निजी स्कोर पर युजवेंद्र चहल ने 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिखर धवन के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा। वहीं 11वें ओवर की चौथी गेंद पर खलील अहमद ने आक्रमक अंदाज में खेल रहे क्रिस गेल को मिडऑफ पर विराट कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। गेल ने 41 गेंदों में 72 रन बनाए।

    एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है और मैदान पर कवर्स लौट आए हैं। 22 ओवर में वेस्टइंडीज का स्कोर 152/2, शाई होप 40 गेंद पर 19 और शिमरोन हेटमेयर 23 गेंद पर 18 रन बनाकर नॉटआउट हैं।इससे पहले भी बारिश ने 1.3 ओवर में मैच में खलल डाला था। सभी खिलाड़ियों को मैदान से वापस लौटना पड़ा था।उस समय क्रिस गेल 9 गेंद पर छह रन और एविन लुइस बिना खाता खोले नॉटआउट पवेलियन लौटे थे और उस वक्त वेस्टइंडीज का स्कोर 8/0 था। 

    वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज का आखिरी मुकाबला त्रिनिदाद के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में मेजबान टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है और मेहमान टीम इंडिया को न्योता दिया है कि वो पहले गेंदबाजी करें। भारतीय टीम एक बदलाव के साथ उतरी है। कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को अंतिम 11 में मौका मिला है।

    धवन टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं और ऐसे में वह अपने कैरेबियाई दौरे का अंत यादगार पारी खेलकर करना चाहेंगे। भारतीय टीम में चौथे नंबर पर जगह पक्की करने को लेकर कई बल्लेबाजों के बीच रस्साकशी चल रही है।

    श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में शानदार पारी खेलकर ऋ षभ पंत पर दबाव बढ़ा दिया है। पंत को टीम प्रबंधन विशेषकर कप्तान विराट कोहली का समर्थन हासिल है लेकिन उनकी लगातार विफलता और दूसरे वनडे में अय्यर की 68 गेंद में 71 रन की पारी से चीजें बदल गई हैं। आक्रामक अंदाज में खेलने वाले पंत ने कई मौकों पर अपना विकेट गंवाया है। कोई भी टीम इस महत्वपूर्ण स्थान पर धैर्यवान बल्लेबाज को उतारना चाहेगी।

    दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम मैच जीतकर सीरीज बराबर करने के लिए बेताब होगी। भारत को हराने के लिए हालांकि वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा। टीम के पास शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे प्रतिभावान बल्लेबाज हैं लेकिन इन्हें उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमें एंटीगा के नार्थ साउंड में 22 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में हिस्सा लेंगी।

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    टीमें इस प्रकार हैं : 

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here