LIVE INDvSA: लंच ब्रेक के बाद खेल शुरू, रोहित-पुजारा क्रीज पर

    0
    11

    स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 05 Oct 2019 12:14 PM IST

    मयंक अग्रवाल-रोहित शर्मा – फोटो : सोशल मीडिया

    ख़बर सुनें

    भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने पहले ही सत्र में दक्षिण अफ्रीकी पारी को 431 रन पर समेट दिया। इस तरह से पहली पारी के आधार पर अब भारतीय टीम ने मेहमान टीम पर 71 रन की बढ़त हासिल कल ली। टेस्ट के चौथे दिन के पहले ही सत्र में टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी की शुरुआत की है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 15 में ओवर में 35 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा* (25) और चेतेश्वर पुजारा  (2) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

    विज्ञापन

    लंच से ठीक पहले भारत को एक बड़ा झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा, वह केशव महराज की गेंद पर आउट हुए। पारी के आठवें ओवर की पांचवी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह स्लिप में फाफ डू प्लेसिस को आसान सा कैच थमा बैठे। पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक दूसरी पारी में केवल सात रन बनाकर आउट हुए।

    चौथे दिन दक्षिण अफ्रीकी पारी
    टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका ने 385/8 से आगे खेलना शुरू किया। तीसरे दिन नाबाद लौटे मुथस्वामी और केशव महाराज ने भारतीय गेंदबाजों को सभंल कर खेलना शरू किया, लेकिन अश्विन ने जल्द ही भारत को चौथे दिन की पहली सफलता महाराज को आउट कर दिलाई।

    केशव के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए कगिसो रबाडा और मुथस्वामी ने आखिरी विकेट लिए 35 रन जोड़े और दक्षिण अफ्रीकी टीम का स्कोर बोर्ड चलाया, लेकिन एक बार फिर अश्विन अटैक पर लौटे और रबाडा को एलबीडब्लू आउट कर दक्षिण अफ्रीका की पारी को 431 रन पर समेट दिया। अश्विन ने इस पारी में 145 रन देकर कुल सात विकेट चटकाए। 

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    विराट सेना ने गंवाए मौके

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here