LIVE: विराट की शतकीय पारी, दूसरे वन-डे में भारत ने वेस्ट इंडीज को दिया 280 रन का लक्ष्य

    0
    15

    भारत/वेस्टइंडीज – फोटो : अमर उजाला

    ख़बर सुनें

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने विराट के 120 और श्रेयस अय्यर के 71 रनों की मदद से वेस्टइंडीज को जीत के लिए 280 रनों का लक्ष्य दिया है। पोर्टऑफ स्पेन में खेले जा रहे दूसरे वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाए।

    विज्ञापन

    भारत की तरफ से कप्तान विराट ने सबसे अधिक 120 रन बनाए तो वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से कार्लोस ब्रेथवेट ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। 

    एक समय 300 रन की तरफ बढ़ रही भारतीय टीम विराट और श्रेयस के आउट होते ही लड़खड़ा गई।  भारत ने अपने आखिरी के चार विकेट मात्र 50 रन के अंदर गंवा दिए। 

    टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पहले ही ओवर में अपना पहला विकेट गंवा दिया। पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर शेल्डन कॉट्रेल की अंदर आती गेंद धवन के पैड से टकराई। हालांकि अंपायर ने नॉटआउट दिया लेकिन वेस्टइंडीज ने रिव्यू लिया और उसमें धवन को आउट दिया गया। धवन ने आउट होने से पहले तीन गेंदों में दो रन बनाए।

    धवन के आउट होने के बाद रोहित और विराट ने पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। लेकिन 16वें ओवर की तीसरी ही गेंद पर भारत को दूसरा झटका लगा जब चेज की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रोहित शर्मा ने पूरन को कैच दे दिया। आउट होने से पहले रोहित ने 34 गेंदों में 18 रन बनाए।

    रोहित के जाने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शुरू में अच्छे शॉट्स खेले लेकिन एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। 23वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रेथवेट को शॉट मारने के चक्कर में बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले पंत ने 35 गेंदों में 20 रन बनाए।

    विज्ञापन
    आगे पढ़ें

    विज्ञापन

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here