LIVE: महाबलीपुरम में पीएम मोदी ने किया चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का स्वागत

0
22

चेन्नई: दो दिन के भारत दौर पर आए चीन (china) के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ( Xi Jinping) महाबलीपुरम पहुंच चुके हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनका स्वागत किया. जिनपिंग के स्वागत के लिए पीएम मोदी तमिलनाडु के पारंपरिक परिधान मुंडू में हैं. पीएम मोदी ने जिनपिंग को अर्जुन तपस्थली के बारे में बताया. शाम 6 बजे पीएम मोदी-जिंनपिंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. 

महाबलीपुरम में शी जिनपिंग और नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई हैं. महाबलीपुरम में पंच रथ के पास मोदी-जिनपिंग के स्वागत के लिए बागवानी विभाग ने एक विशाल गेट को सजाया है. इसकी सजावट में 18 प्रकार की सब्जियां और फलों का प्रयोग किया गया है. इन फलों और सब्जियों को तमिलनाडु के विभिन्न इलाकों से मंगाया गया है. विभाग के 200 स्टाफ मेंबर्स और ट्रेनी ने मिलकर 10 घंटे से ज्यादा समय तक इस गेट को सजाने में मेहनत की है. 

LIVE टीवी:

आखिरी बार वुहान में मिले थे मोदी-जिनपिंग
इससे पहले साल 2018 में 27 और 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग वुहान में मिले थे. इस मुलाक़ात ने साल 2017 में डोकलाम को लेकर उपजे कुछ गतिरोधों को कम करने में भूमिका अदा की थी. उसके बाद से यह अगली बैठक होने जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here